Patna Development News: पटना के इन दो इलाकों में बनेगा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, 2 जून को प्रस्ताव पर लगेगी मुहर

 Patna Municipal Corporation: राजधानी में दो हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बनाए जाएंगे। इसके लिए इलाके का चयन भी कर लिया गया है। अब इस प्रस्ताव को अगले महीने मंजूरी मिलने की देर है।

Urban Health and Wellness Center will grow in Patna
पटना में बढ़ेंगे अर्बन हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वार्ड-48 के नया गांव एवं नदनगर कॉलोनी में बनेगा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर
  • 2 जून को नगर निगम की स्थायी समिति की बैठक में प्रस्ताव को मिलेगी मंजूरी
  • शहर की सड़क, चौक, तालाब और पार्क का नए सिरे से होगा नामाकरण

 Patna Municipal Corporation: पटना में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की संख्या बढ़ने वाली है। यहां दो और क्षेत्र में अर्बन हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बनाया जाएगा। इनका निर्माण नगर निगम द्वारा करवाया जाएगा। सेंटर बनाने के लिए निगम ने दो वार्डों का चयन भी कर लिया है। शहर के वार्ड नंबर 38 में कदमकुआं के आसपास और वार्ड नंबर 48 के नया गांव एवं नंद नगर कॉलोनी में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बनवाया जाएगा।  

अब दो जून को नगर निगम की स्थायी समिति की बैठक में इस प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लगेगी। इस बैठक में शहर की सड़क, चौक, तालाब और पार्क का नया नाम रखे जाने पर भी सहमति बनाई जाएगी। स्टेशन रोड और जमाल रोड के बीच पुल के नीचे शिव मंदिर के पास डॉ. विजय कुमार चौधरी के नाम पर चौक का नाम होगा। 

कच्ची तालाब का नाम होगा साकेत सरोवर

वार्ड नंबर 15 अवस्थित कच्ची तालाब का नाम बदला जाएगा। इसका नाम साकेत सरोवर करने का प्रस्ताव है। इसी तरह वार्ड नंबर 44 में हनुमान नगर एलआईजी स्थित पार्क का नाम श्यामदेव सिंह स्मृति पार्क किया जाएगा। वार्ड नंबर 22 बी में अन्नपूर्णा भवन के आगे स्थित शिव मंदिर से जहां मुख्य सड़क मिलती है, उस सड़क का नाम अन्नपूर्णा पथ करने की तैयारी है।  

तीन दर्जन से अधिक योजनाएं होंगी मंजूर

2 जून को निगम की स्थायी समिति की बैठक में सभी वार्डों के विकास से जुड़ी 40 योजनाओं पर मुहर लगने वाली है। वार्ड नंबर 66 में हाई यिल्ड बोरिंग कराई जाएगी। वार्ड नंबर 38 में उच्च प्रवाह बोरिंग लगाने के लिए स्थल परिवर्तन की मंजूरी देने पर विचार किया जाएगा। वार्ड नंबर 48 के बारी पथ में हाल में बने उच्च प्रवाह जलकूप से गांधी चौक तक और नफिस कॉलोनी में मिसिंग जलापूर्ति पाइपलाइन विस्तार और सैदपुर मंदिर के पास क्षतिग्रस्त पाइपलाइन के निर्माण पर मुहर लग सकती है। 
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर