Patna Fraud: पटना में कॉस्मेटिक कंपनी में नौकरी दिलवाने के नाम कर दिया 'माइंड मेकअप', 11 लोगों को ठगा

Patna Fraud: शातिर ठगों ने आंध्र प्रदेश के एक न्यूज पेपर में एक कॉस्मेटिक कंपनी में रिक्रूटमेंट का विज्ञापन दिया। नौकरी के इंटरव्यू के लिए भर्ती के इच्छुक लोगों को पटना बुलाया गया। इसके बाद आंध्र प्रदेश के 11 लोगों के साथ अलग-अलग तरीके से ठगी की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

Patna Crime
पटना में कॉस्मेटिक कंपनी में नौकरी के नाम पर 11 से ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कॉस्मेटिक कंपनी में नौकरी देने के नाम पर 11 लोगों से धोखाधड़ी
  • ठगी के शिकार सभी आंध्र प्रदेश के रहने वाले
  • आरोपियों ने पीड़ितों से करीब 5 लाख की ठगी की

Patna Fraud: राजधानी पटना में ठगी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें शातिर ठगों ने एक कॉस्मेटिक कंपनी में नौकरी देने के नाम पर 11 लोगों से धोखाधड़ी की। पुलिस के मुताबिक ठगी के शिकार सभी आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं। ठगी की शिकार हुई एक युवती ने पुलिस को बताया कि, शातिर बदमाशों ने आंध्र प्रदेश के एक अखबार में रिक्रूटमेंट का विज्ञापन पब्लिश करवाया। एड में पटना के जमाल रोड़ स्थित दो होटलों में इंटरव्यू के लिए बुलाया। यहां पहुंचने के बाद उनसे कई तरीकों से ठगी की गई।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पीड़ितों से करीब 5 लाख की ठगी की है। पुलिस के मुताबिक शेख रूबी की रिपोर्ट के आधार पर बदमाशों के खिलाफ ठगी करने का मामला दर्ज किया गया है। एसएचओ अरूण कुमार ने बताया कि, बदमाशों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए दोनों होटलों का रिकॉर्ड की जांच की जा रही है। वहीं सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। एसएचओ के मुताबिक आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

यूं दिया ठगी को अंजाम 

पुलिस के मुताबिक शातिर ठगों ने आंध्र प्रदेश के एक न्यूज पेपर में एक कॉस्मेटिक कंपनी में रिक्रूटमेंट का विज्ञापन दिया। नौकरी के इंटरव्यू के लिए भर्ती के इच्छुक लोगों को पटना बुलाया गया। इसके बाद आंध्र प्रदेश के 11 लोगों के साथ अलग-अलग तरीके से ठगी की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि ठगी की शिकार रूबी ने बताया कि, उसका इंटरव्यू लिया गया। जिसके लिए उससे 10 हजार रुपए लिए। इसके बाद आरोपियों ने उसे 3 लाख का चेक दिया। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि, चेक की जिरोक्स करवाने के नाम पर चेक उससे वापिस ले लिया गया। 

बेहोश कर डेबिट कार्ड से निकाले रुपए

पुलिस के मुताबिक एक होटल में ठहरे पीड़ित एमवी रमेश को बदमाशों ने पहले तो बेहेश कर दिया। इसके बाद उसके डेबिट कार्ड से 1 लाख 80 हजार रुपए निकाल लिए। इसी तरह बाटूजी गुडीमेला, एसआर कृष्णा, के श्याम, पी रेड्डी, एनआर कृष्णा, अक्षय सिंह, ठाकुर प्रीति, एन चंद्रकला, अलापट्टी नागलक्ष्मी व कुमारी कुपा से भी ठगी की गई। पुलिस के मुताबिक 11 लोगों से आरोपियों ने करीब 5 लाख की ठगी की है। अब पुलिस दोनों होटलों के सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही है। पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। दोनों बदमाशों की पहचान होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर