Vocal For Local: चुनाव बिहार में और चीन को संदेश, पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से की बड़ी अपील

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लोगों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने चीन को परोक्ष तौर पर दो बार संदेश दिया। पीएम ने खास तौर पर त्यौहारों के समय स्थानीय उत्पादों के खरीदने की अपील की।

Vocal For Local: चुनाव बिहार में और चीन को संदेश, पीएम मोदी ने लोगों से की बड़ी अपील
भागलपुर में पीएम मोदी ने स्थानीय उत्पादों को खरीदने की अपील की 
मुख्य बातें
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने सासाराम, गया और भागलपुर में रैली की
  • गया में गलवान का जिक्र और भागलपुर में स्थायीन उत्पाद का जिक्र
  • बिहार में तीन चरणों में हो रहा है चुनाव

पटना। बिहार चुनाव के पहले चरण के चुनाव से ठीक 5 दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने सासाराम, गया और भागलपुर में लोगों से अपील करते हुए कहा कि एनडीए का एक बार फिर सरकार में आना बिहार के लिए क्यों जरूरी है। उन्होंने बताया कि लालटेन का युग खत्म हो चुका है और विकास की जिस परंपरा की शुरुआत हुई उसे गति देने के लिए एनडीए सरकार जरूरी है। इसके साथ ही चीन का नाम लिए बगैर पीएम मोदी ने गया में गलवान का जिक्र करते हुए कहा कि हम किसी भी हालात का सामने करने के लिए तैयार हैं तो भागलपुर में त्यौहारों का जिक्र करते हुए दोबारा चीन को संदेश दिया।

स्थानीय उत्पादों पर दिया बल
पीएम ने भागलपुर की सिल्की साड़ी, मंजूषा पेंटिंग और अन्य उत्पादों का जिक्र किया और कहा कि इसे बढ़ावा देने के लिए लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि मिट्टी के बर्तन, दीये और खिलौनो को  जरूर खरीदें ऐसा करने से ही न सिर्फ बिहार आत्मनिर्भर बनेगा बल्कि देश भी आत्मनिर्भर बनेगा।वो इससे पहले भी अपने कई कार्यक्रम में बिहार की काफी चीज़ों का जिक्र करते आए हैं।

हताश विपक्ष के पास कहने के लिए कुछ बचा नहीं
सासाराम, गया और भागलपुर की रैली में उन्होंने कहा कि बिहार के विकास को जो गति मिली है उसे बढ़ाने के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी है। इसके साथ इस बात पर भी बल दिया कि उन्हें नीतीश कुमार के साथ काम करने के सिर्फ तीन या चार साल का मौका मिला और उस कालखंड में बिहार में विकास की गति को कई गुना रफ्तार मिली। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आज हताश विपक्ष उन कानूनों को या नजरिए में बदलाव की बात करता है जिसकी वजह से भारत अंतरराष्ट्रीय समाज में आंख से आंख मिलाकर बात करता है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर