Patna Atal path News: पटना अटल पथ की आर ब्लॉक लेन आज से होगी चालू, अब लोगों को मिलेगी बेहतरीन सुविधाएं

Patna Atal path News: पटना में यातायात और सुगम होने वाला है। लोगों को जाम से निजात मिलेगी और समय की बचत होगी। अटल पथ की आर ब्लॉक लेन आज चालू हो जाएगी। अटल पथ पर पुनाईचक के पास बन रहे फुट ओवरब्रिज पर गार्टर चढ़ा दिया गया है। अब अटल पथ से हाजीपुर के लिए सीएनजी बसें भी चलेंगी।

One more lane of Atal Path will be operational
अटल पथ की एक और लेन होगी चालू  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एक माह से बेली रोड से आर ब्लॉक की ओर गाड़ियां जाती थीं
  • अटल पथ का चौथा और अंतिम फुट ओवरब्रिज भी इस माह के अंत तक चालू हो जाएगा
  • पुनाईचक से बोरिंग रोड पैदल आने-जाने वाले लोगों को सुविधा होगी

Patna Atal path News: राजधानी स्थित अटल पथ पर पुनाईचक के पास फुट ओवरब्रिज पर गार्टर चढ़ा दिया गया है। अब आज से दीघा से आर ब्लॉक की ओर जाने वाले हाईवे की लेन चालू हो जाएगी। फुट ओवरब्रिज के निर्माण के लिए इस लेन को बंद किया गया था। एक महीने से बेली रोड से आर ब्लॉक की ओर गाड़ियां सर्विस रोड से जाती थी। बीएसआरडीसी के अधिकारियों का कहना है कि अटल पथ का चौथा और अंतिम फुट ओवरब्रिज भी इस महीने के अंत तक चालू हो जाएगा। 

इस ओवरब्रिज के चालू होने से पुनाईचक से बोरिंग रोड पैदल आने-जाने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी। अटल पथ पर पैदल आर-पार होने के लिए चार फुट ओवरब्रिज बनाने की योजना थी। इनमें राजीव नगर, महेश नगर और एमएलए फ्लैट के पास फुट ओवरब्रिज पहले ही बन चुका है।

अटल पथ पर छह जगहों पर बना है फ्लाईओवर

अटल पथ पर छह जगहों पर फ्लाईओवर बनाया गया है। इनमें बेली रोड, शिवपुरी, राजीव नगर, दीघा बाजार स्थित अशोक राजपथ, एफसीआई, एफसीआई डेडिकेटेड आदि शामिल हैं। फिलहाल शिवपुरी और राजीव नगर में सब्जी बाजार लगने से शाम में जाम लग जाता है। 

अटल पथ से हाजीपुर को चलेंगी 25 जून से सीएनजी बसें

अटल पथ से अब जेपी सेतु के रास्ते हाजीपुर के लिए 25 जून से सीएनजी बसें चलेंगी। परिवहन विभाग के अनुसार 15 जून तक 70 नई सीएनजी बसें आ रहीं हैं। इन बसों के आने के बाद गांधी मैदान से डाकबंगला, पटना जंक्शन, आर ब्लॉक, अटल पथ, गंगा पथ, जेपी सेतु के रास्ते सोनपुर और हाजीपुर तक ट्रायल किया जाना है। फिर चार सीएनजी बसों का परिचालन होगा। अभी सरकारी बसें गांधी सेतु होकर उत्तर बिहार जाती हैं। 

यहां रुकेंगी बसें

अटल पथ से हाजीपुर चलने वाली बसों का स्टॉप तय कर दिया गया है। यह सीएनजी बसें आर ब्लॉक, मोहनपुर संप हाउस, महेश नगर, राजीव नगर और दीघा में रुकेंगी। गांधी मैदान से अटल पथ और जेपी सेतु होते हाजीपुर स्टेशन तक सिटी बस का 15वां रूट होगा। फिलहाल शहर में 14 रूटों पर नगर बस सेवा परिचालित होती है। 
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर