Bihar: दरभंगा के मेडिकल कॉलेज से शराब की बड़ी खेप बरामद, ब्वॉयज हास्टल में छिपाकर रखे गए थे 99 कॉर्टन 

Bihar liquor ban : गत नवंबर महीने में गोपालगंज, बेतिया और समस्‍तीपुर में जहरीली शराब ने कहर बरपाया। यहां जहरीली शराब पीने से करीब 40 लोगों की मौत हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी पर उच्च स्तरीय बैठक की।

Bihar: 99 liquor cartons seized from Darbhanga Medical College
बिहार के मेडिकल कॉलेज से शराब की खेप बरामद। 

पटना : बिहार में शराबबंदी कानून का खुले रूप से उल्लंघन हो रहा है। अब दरभंगा के मेडिकल कॉलज से बड़ी मात्रा में शराब की बरामदगी हुई है। पुलिस ने शराब के 99 कॉर्टन मेडिकल कॉलेज के ब्वॉयज हास्टल से बरामद किए हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि हास्टल में शराब की खेप पहुंची थी जिसके बाद पुलिस ने यहां छापा मारा। शराब बरामदगी मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है। बिहार में शराबबंदी लागू है लेकिन शराब के कारोबारियों को कानून व्यवस्था का कोई डर नहीं है। वे धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले टाइम्स नाउ नवभारत ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया था कि कैसे स्वास्थ्य मंत्री के घर के समीप शराब की बिक्री की जा रही है। 

गत दिनों जहरीली शराब पीने से हुई लोगों की मौत

गत नवंबर महीने में गोपालगंज, बेतिया और समस्‍तीपुर में जहरीली शराब ने कहर बरपाया। यहां जहरीली शराब पीने से करीब 40 लोगों की मौत हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी पर उच्च स्तरीय बैठक की और शराब माफियाओं पर सख्ती करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री खुद नशा मुक्ति अभियान पर निकलने वाले हैं लेकिन शराब की बरामदगी हास्टल से होना, कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है। दरअसल जिस मेडिकल कॉलेज से शराब की बरामदगी हुई है उस भवन के बगल में दो दिन पहले सीएम ने दरभंगा में बन रहे एम्स की समीक्षा बैठक की है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर