गृह क्‍लेश को खत्म करने के लिए लाल किताब के ये उपाय दिखाएंगे चमत्कारिक असर

Parivarik kalesh Ko Khatam karne Ke Upay :पारिवारिक क्लेश जीवन का सबसे बड़ा कष्ट होता है और यदि आप इस समस्या से जूझ रहे तो लाल किताब के उपाय आपकी इस समस्या को जड़ से खत्म करने का दम रखते हैं।

Parivarik kalesh Ko Khatam karne Ke Upay, पारिवारिक क्लेश दूर करने के उपाय
Parivarik kalesh Ko Khatam karne Ke Upay, पारिवारिक क्लेश दूर करने के उपाय 
मुख्य बातें
  • बच्चों की जुबान अच्छी करने के लिए केसर का तिलक करें
  • घर में क्लेश खत्म करने के लिए जौ का उपाय करें
  • आटा चक्की मंदिर में दान करने से दूर होगा क्लेश

पारिवारिक क्लेश केवल पति-पत्नी के बीच ही नहीं होता, कई बार ये भाई-बहन या माता-पिता के साथ भी होता है। क्लेश के एक नहीं अनेक कारण हो सकते हैं और ये कारण कई बार ग्रह-नशत्रों के बुरे संयोग के कारण उत्पन्न होते हैं। ऐसे में यदि आप भी किसी भी प्रकार के गृह क्लेश को झेल रहे हैं तो आपको लाल किताब में बताए उपाय जरूर आजमाने चाहिए। ये उपाय आपकी समस्या को जड़ से खत्म कर सकते हैं। बस इसे आजमाते हुए मन में विश्वास रखें और किसी दुर्भावाना के साथ इसे न करें।

जानें, पारिवारिक कलेश खत्म करने के लाल किताब के उपाय

  1. यदि आपके बच्चे आपके साथ बुरा व्यवहार करते हैं या आपके बताए हर बात का विरोध करते हैं तो ऐसे बच्चों के माथे पर रोज केसर या हल्दी का तिलक लगाएं। यदि बच्चा छोटा है तो उसके माथे के साथ ही ये टिका उसकी जुबान और नाभी पर भी लगा दें।

  2. यदि आपके घर में हर किसी का झगड़ा एक-दूसरे से होता रहता है और परिवार में शांति नहीं रहती तो पांच सौ ग्राम जौ लें और उसे  दूध में धो लें। इसके बाद इसे एक लाल कपड़े में बांधकर किसी अंधेरे कमरे में रख दें, ये ऐसी जगह रखें की लोगों की नजर इसपर न जाए और न ही आपको ऐसा करते हुए कोई देखे। कुछ दिनों में ही पारिवारिक क्लेश दूर होने लगेगा।

  3. यदि घर में आपके बड़े चाचा या ताऊ या पिता से नहीं बनती तो आप किसी भी रविवार, शनिवार या मंगलवार के दिन काले चने, काला कपड़, लोहा और सरसों के तेल का दान कर दें। ये उपाय आपके अपने सभी बड़ों के साथ प्यार का संबंध कायम कराएगा।

  4. जिस घर में महिलाओं की आपस में न पटरी खाती हो वहां कि महिलाओं को आटे की चक्की मंदिर में दान कर देना चाहिए। ऐसा करने से सास-बहू, ननद-भाभी या बहन-मां सभी में मेल-मिलाप रहेगा।

  5. जिन बच्चों की अपने माता के साथ रिश्ते अच्छे नहीं हैं, उन्हें दूध और चावल का दान कम से कम 21 दिन मंदिर में करना चाहिए। चाहे तो ये उपाय अधिक से अधिक बार भी कर सकते हैं। 

  6. जिस घर में पिता और पुत्र के बीच वैचारिक मतभेद बना रहता है, वहां पिता या पुत्र किसी को भी गुड़ और गेहूं का दान मंदिर में  करना चाहिए। ऐसा करने से विचार मिलने लगेंगे।

  7. यदि आपकी अपने भाईयों के साथ बिल्कुल भी नहीं बनती तो आपको मीठी चीजों का दान अवश्य करना चाहिए। यदि संभव हो तो दूध में शहद डालकर दान अवश्य करें। आपके ऐसा करने से आप और आपके भाईयों के रिश्तों में सुधार आएगा।

  8. अगर आपकी अपनी बहन से बिल्कुल भी नहीं बनती और आप दोनों के बीच में अक्सर झगड़ा होता रहता है हरी साबूत मूंग मंदिर में अवश्य दान करें। ऐसा करने से आपकी अपनी बहन के साथ सभी प्रकार के झगड़े समाप्त हो जाएंगे।

  9. यदि घर में दादा दादी या सास-ससुर के बीच क्लेश रहता हो तो चने की दाल का हलवा बनाकर गरीबों में बांटना चाहिए। ये उपाय कोई परिवार का सदस्य कर सकता है।

  10. अगर आपकी अपने जीवनसाथी के साथ बिल्कुल भी नहीं बनती तो आप गाय की सेवा अवश्य करें। यदि आप लाल या काली गाय की सेवा करते हैं तो आपके लिए काफी शुभ रहेगा। यह उपाय पति और पत्नी दोनों कर सकते हैं। इसके साथ ही आप ज्वार का दान भी अवश्य करें।

याद रख्रें लाल किताब के उपाय हमेशा दिन में करें और एक बार में एक ही करें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर