Free Data Offer: JIO के बाद ये टेलीकॉम कंपनी भी यूजर्स को दे रही रोज 2 GB डेटा?

Vodafone 2 GB data offer: टेलीकॉम कंपनी के फ्री में 2 जीबी डेटा देने के ऑफर की खबर सामने आई है। जियो के बाद वोडाफोन को लेकर भी इस तरह की खबर सामने आई है।

After JIO Vodafone company users also getting 2 GB data per day
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रिलायंस जियो के बाद कुछ वोडाफोन यूजर्स को भी प्रतिदिन 2 जीबी डेटा मिलने की खबर
  • अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिल रहा डेटा ऑफर का फायदा
  • नंबर डायल करके चेक करें- आपके लिए ऑफर उपलब्ध है या नहीं

नई दिल्ली: वोडाफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर है क्योंकि ऐसी खबर आ रही है कि टेलीकॉम कंपनी ने अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 2GB डेटा दे रही है। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन कई यूजर्स ने ऐसा दावा किया है कि उन्हें अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा के साथ प्रति दिन अतिरिक्त 2GB डेटा मिला है। यूजर्स के अनुसार, मुफ्त डेटा पैक में सात दिन की वैधता है।

इस बारे में आई रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि उपयोगकर्ता अपने फोन से 121363 डायल करके पता कर सकते हैं कि वह मुफ्त रिचार्ज के लिए योग्य हैं या नहीं। जो यूजर पात्र हैं, उन्हें मुफ्त रिचार्ज की पुष्टि करने वाली कंपनी से एक एसएमएस मिलेगा। पात्र यूजर्स को वोडाफोन से मैसेज आएगा- 'वोडाफोन का लॉकडाउन में विशेष उपहार।' जो यूजर्स पात्र नहीं हैं, उन्हें वॉइस मैसेज के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

इससे पहले घोषित किए थे 3 रिचार्ज: इससे पहले, ग्राहकों की मदद के लिए, लॉकडाउन के तहत, वोडाफोन ने हाल ही में तीन प्रीपेड प्लान पर दोहरे डेटा लाभ की घोषणा की थी। इन प्लान्स में 299 रुपए, 449 रुपए और 699 रुपए शामिल हैं जिनकी वैधता अलग-अलग है लेकिन सभी में 4 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है।

299 रुपए में पहले 2GB डेटा प्रति दिन मिलता था, लेकिन अब प्रति दिन 4GB डेटा लाभ का ऑफर मिल रहा है। 4 जीबी डेटा के अलावा, 299 रुपए की योजना 100 एसएमएस / दिन के साथ सभी नेटवर्क पर असीमित स्थानीय / राष्ट्रीय कॉल भी मिलती हैं। पैक की वैधता 28 दिनों की है।

449 में अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस प्रति दिन के साथ-साथ प्रतिदिन 4GB डेटा भी मिलता है। इसकी वैधता 56 दिनों की है।

4GB डेटा की पेशकश करने वाला तीसरी ऑफर 699 रुपए का है। डेटा लाभ के साथ, यह असीमित कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस भी देता है। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। यह योजना मौजूदा समय में दिल्ली, मध्य प्रदेश, मुंबई, कोलकाता, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, राजस्थान और जम्मू और कश्मीर में उपलब्ध है।

JIO ने निकाला था ऐसा ऑफर: Reliance Jio अपने उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त रिचार्ज पैक की घोषणा करने वाला पहला दूरसंचार ऑपरेटर था। Jio, इस योजना के तहत पहले सप्ताह तक मई तक प्रतिदिन 2GB डेटा मुफ्त देगा। Jio यूजर्स MyJio मोबाइल ऐप में माय प्लान्स सेक्शन पर पात्रता की जांच कर सकते हैं। जिसकी जांच Jio ऐप पर की जा सकती है।

उदाहरण के लिए, यदि आप 349 रुपए वाले प्रीपेड प्लान का उपयोग कर रहे हैं। आपको हर दिन कुल 5GB डेटा मिलेगा। यह प्लान हर दिन 3GB डेटा के साथ आता है और मुफ्त डेटा लाभ के साथ, यूजर्स को कुल 5GB डेटा मिलेगा। यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ भी आता है।

अगली खबर