मात्र दो साल में भारत में Realme के 2.1 करोड़ ग्राहक, दे रही है  Xiaomi को टक्कर!

चीनी फोन निर्माता कंपनी Realme ने भारत में दो साल में वह मुकाम हासिल किया जो कई बड़ी कंपनियों को काफी वक्त लग गया।

Realme's 2.1 crore customers in India in just two years, giving competition to Xiaomi
भारत में Realme के 2.1 करोड़ ग्राहक 

Realme जिसने Oppo-सब ब्रांड के रूप में 2018 में अपना ऑपरेशन शुरू किया। इसने खुद को स्मार्टफोन इंडस्ट्री में स्टैंडअलोन यूनिट के तौर पर बड़ा बना दिया। मात्र दो साल में यह कंपनी चीनी फोन निर्माता कंपनी Xiaomi की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वियों में से एक बन गई है। भारतीय उपभोक्ताओं का ध्यान खींचने में सफल रही है। खासकर उन्हें खरीददारों को जो अपने बजट को लेकर ज्यादा सजग रहते हैं। Realme अभी में अपनी दूसरी वर्षगांठ मना रही है और भारत में अपने बढ़ते यूजर्स आधार को लेकर जश्न मना रहा है। कंपनी ने ट्विटर पर घोषणा की कि भारत में उसके 21 मिलियन (2.1 करोड़) से अधिक यूजर हैं।

सबसे तेजी से बढ़ने वाला स्मार्टफोन ब्रांड
Realme के सीईओ माधव शेठ ने एक ट्वीट में कहा कि भारत के पहले 64MP कैमरा फोन और फास्टेस्ट चार्जिंग फोन से लेकर देश के पहले 5G फ्लैगशिप तक, 20+ अवार्ड प्राप्त करने से लेकर भारत में 21 मिलियन + #realme यूजर्स के साथ दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला स्मार्टफोन ब्रांड है, पिछले 365 दिन वास्तव में आश्चर्यजनक रहे हैं। # 2getherWithrealme! " 

2020 में कई प्रोडक्ट होंगे लॉन्च
Realme ने अपना पहला स्मार्टफोन - Realme 1, मई 2018 में लॉन्च किया। इसके बाद उसने अपने पोर्टफोलियो में धीरे-धीरे स्मार्ट पहनने योग्य, फोन और ऑडियो पोडक्ट्स का विस्तार करना शुरू कर दिया। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में खुलासा किया था कि 2020 के लिए उसके स्टोर में लिए क्या है। कंपनी पुष्टि की थी कि वह एक स्मार्टवॉच, एक वेटिंग स्केल, एक स्मार्ट टीवी और अंत में एक स्मार्ट स्पीकर लॉन्च करने की योजना है।

सबसे अधिक पसंदीदा ब्रांड बनना लक्ष्य
इन उपकरणों के लॉन्च के साथ, चीनी स्मार्टफोन निर्माता का उद्देश्य "सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला टेक-लाइफस्टाइल ब्रांड" बनना है और IoT में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करना है। हाल ही में कैनालिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने 2020 की पहली तिमाही में 11.7 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ 39 लाख स्मार्टफोन भेजे। इसकी साल-दर-साल शिपमेंट में 200 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

अगली खबर