इंसान तो ठीक- नन्हें जानवर भी बार बार कर रहे हैंडवॉश! क्यूट [VIDEO] देख नहीं रोक पाएंगे मुस्कान

कोरोना महामारी के संक्रमण के इस दौर में डॉक्टर लोगों को बार बार हाथ धोने की सलाह दे रहे हैं। इस बीच एक नन्हे जानवर के बार बार हाथ धोने का वीडियो वायरल हो रहा है।

Handwash of animals is being done like this
यूं हैंडवॉश कर रहे नन्हें जानवर 
मुख्य बातें
  • आईएफएस अधिकारी ने शेयर किया नन्हें रैकून का वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल
  • तीन स्टेज में साबुन से अच्छी तरह धोते दिख रहा है नन्हा जानवर
  • वीडियो ने लोगों के चेहरे पर लाई मुस्कान, लगातार आ रहे रिएक्शन

नई दिल्ली: हम सभी जानते हैं कि हैंडवाशिंग, हैंड सैनिटाइजिंग और सोशल डिस्टेंसिंग कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। स्वास्थ्य अधिकारी लोगों को 20-सेकंड हैंड वॉश करने का सही तरीका बता रहे हैं जिससे आपके हाथ का हर हिस्सा साफ हो जाता है और हाथ संक्रमण मुक्त रहते हैं।

हैडवाशिंग को लेकर बहुत से वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हुए और इस बीच भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के अधिकारी परवीन कासवान ने भी एक रैकून का ऐसा ही एक वीडियो साझा किया, जिसमें एक नन्हा जानवर अपने हाथ साफ करते हुए नजर आ रहा है।

उन्होंने वीडियो को कैप्शन में लिखा, 'हर किसी को अपने हाथों को सावधानी से धोना चाहिए। रैकून का डेमो। ध्यान से देखें। TikTok वीडियो।'

15 सेकंड के वीडियो में एक रैकून को अपने हाथों को अच्छी तरह से धोते देखा जा सकता है। जानवर पहले अपने हाथों को पानी से भरे कटोरे में डालता है। दूसरे चरण के लिए, यह अच्छी मात्रा में साबुन लेता है और हाथों पर अच्छे से रगड़ता है। फिर अंतिम चरण के लिए, रैकून अपने हाथों को फिर से पानी से धोता है।

वीडियो पोस्ट होने के बाद, यह तुरंत वायरल हो गया और अब तक 17k से अधिक बार देखा गया है। साथ ही 1.7k से अधिक लाइक्स भी मिले हैं। यहां आप वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ रिएक्शन देख सकते हैं।

डिस्क्लेमर: आईएफएस अधिकारी की ओर शेयर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि यह कहां का वीडियो है और कब रिकॉर्ड किया गया इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है और टाइम्स नाउ हिंदी इसकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करता।

अगली खबर