VIDEO: कोरोना से जंग में महिला पुलिसकर्मियों का जवाब नहीं, लोगों के लिए खुद बना रहीं फेस मास्क

Jhansi police Viral Video: कोरोना के खिलाफ जंग में झांसी की महिला कॉन्स्टेबल्स का जवाब नहीं। महिला कॉन्स्टेबल्स लोगों के लिए खुद फेस मास्क बना रहीं हैं।

Viral video
Video Grab  

झांसी: कोरोना वायरस के संकट से पूरा देश जूझ रहा है। देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 10 हजार से अधिक हो गया है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ा दिया गया है। मौजूदा हालात में स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी देश की जनता के लिए जी जान से जुटे हुए हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश में झांसी पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल्स एक और मोर्चे पर अपना अहम योगदान दे रही हैं। यहां की महिला कॉन्स्टेबल्स पूरी लगन के साथ मास्क तैयार करने में जुटी हैं। कॉन्स्टेबल्स लोगों के लिए मास्क बना रही हैं, ताकि कोरोना से बचने के लिए मास्क की किल्लत को दूर हो सके।

मास्क पर सोशल डिस्टेंस का मैसेज

उत्तर प्रदेश में एडिशनल एसपी राहुल श्रीवास्तव ने झांसी की महिला कॉन्स्टेबल्स का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए मास्क बैंक का भी जिक्र किया। उन्होंने ट्वीट किया कि झांसी पुलिस की महिला कांस्टेबल्स तीन लेयर वाला मास्क बनाने के लिए लगातार काम कर रही हैं। बैंक प्रति दिन एक हजार से अधिक मास्क का उत्पादन कर रहा है और हर मास्क पर सोशल डिस्टेंस का मैसेज है। बता दें कि हाल ही में दिल्ली के ग्रेटर कैलाश थाने में तैनात तीन महिला कांस्टेबल्स मास्क बनाने को लेकर चर्चा में आई थीं। यह तीनों सुबह से रात तक मास्क बनाने में लगी रहती हैं। 

यूपी में 650 के पार पहुंचे कोरोना के मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को 70 नए मामले आने के बाद राज्य में कोविड—19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 657 हो गई है। वहीं,  संक्रमण से 8 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमण के ये मामले प्रदेश के 75 में से 44 जिलों के हैं। राज्य में 49 मरीज उपचार के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने परीक्षण की संख्या में इजाफा करते हुए सोमवार को 2634 नमूनों की जांच की। वर्तमान में संदेह एवं सर्विलांस के आधार पर 9274 लोगों को पृथक वास केंद्रों में रखा गया है।

अगली खबर