Viral : जब सड़कों पर कुछ इस तरह घूमते नजर आया 'जंगल का राजा', देखें शॉकिंग वीडियो

Lion Video: जिस 'जंगल का राजा' यानी शेर का नाम सुनकर ही लोगों की हालत खराब हो जाती है। ऐसे में वह खुलेआम शहरी इलाकों में घूमने लगे तो लोगों की क्या हालत होगी? जाहिर सी बात है किसी की भी हालत पतली हो जाएगी।

Lion wanders on Cambodia streets Video goes viral
सड़क पर कुछ इस तरह घूम रहा था शेर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सड़कों पर खुलेआम घूम रहा था शेर
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
  • कई लोग कर रहे हैं घटना की निंदा

Lion Viral Video: आमतौर पर जानवर या जंगलों में रहते हैं या फिर लोगों के मनोरंजन के लिए उन्हें चिड़िया घर में रखा जाता है। खासकर बात जब बड़े और खूंखार जानवरों की हो तो उन्हें काफी सावधानी से रखा जाता है। लेकिन, कंबोडिया से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबको चौंका दिया है। यहां की सड़कों पर 'जंगल का राजा' सरेआम घूमते नजर आए। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर तस्वीरें और वीडियो को यूजर्स शेयर कर रहे हैं। इस नजारे को देखने के बाद लोग हैरान भी हैं और सवाल भी उठा रहे हैं। 

जिस 'जंगल का राजा' यानी शेर का नाम सुनकर ही लोगों की हालत खराब हो जाती है। ऐसे में वह खुलेआम शहरी इलाकों में घूमने लगे तो लोगों की क्या हालत होगी? जाहिर सी बात है लोगों की हालत 'पतली' हो जाएगी। लेकिन, कंबोडिया में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। यहां एक शेर बड़े आराम से सड़कों पर घूमता नजर आया है। एंड्रयू मैकग्रैगर मार्शल ने ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर किया है। इसके अलावा @Mgebremedhin नाम के यूजर ने भी ट्विटर पर वीडियो को शेयर किया है। तो सबसे पहले आप पोस्ट को देखें...

सोशल मीडिया पर छाया मामला

जैसे ही इस पोस्ट को ट्विटर पर शेयर किया गया यह सोशल मीडिया पर छा गया। लोग लगातार इस तस्वीर और वीडियो को शेयर करने लगे। इसी कड़ी में एक यूजर ने लिखा कि यह वही शेर है, जिसे कंबोडियाई अधिकारियों ने राजधानी नोम पेन्ह के एक विला में जानवर के साथ टिकटॉक वीडियो वायरल होने के बाद पकड़ था। बाद में उस शेर को बचाव केंद्र में ले जाया गया था. लेकिन, बाद में शेर के मालिक चीनी नागरिक क्यूई जिओ ने सरकार से बार-बार अपील की कि उसके शेर को उसे वापस कर दिया जाए. जिसके बाद उस शेर को वापस लौट दिया गया था। लेकिन, एक बार फिर यह शेर लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। लोगों का कहना है कि आखिर कब तक शेर को पालतू बनाकर घर में रखा जाएगा. यह पूरी तरह से असुरक्षित है और लोगों को इससे काफी खतरा भी है। 

अगली खबर