पुलिस को आते देख युवा ने चेहरे पर चिपका लिया 10 रुपए का नोट, बताई अजीबोगरीब वजह

Rs 10 Note as Mask: युवा लॉकडाउन के दौरान बाहर घूम रहा था जब पुलिस को आते देखा तो मास्क की जगह चेहरे पर 10 रुपए का नोट चिपका लिया।

Youth use Rupees 10 as face mask
चेहरे पर चिपकाया 10 रुपए का नोट (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में एक युवक ने लॉकडाउन के दौरान रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद अपने मुंह पर 10 रुपए का नोट चिपका लिया। संविदा कर्मी के रूप में पहचाने गए युवा ने किसी कार्रवाई से बचने के लिए नोट को चिपकाया और यहां तक ​​कि अपने काम को सही भी ठहराया और कहा कि एक मास्क की कीमत कम से कम 30 रुपए ज्यादा है, जो उसके पास नहीं थे।

नोट को चिपकाने वाले युवक की पहचान अमित के रूप में हुई। अमित ने संवाददाताओं से कहा, 'एक मास्क की कीमत 40 रुपए है और मेरे पास केवल 10 रुपए हैं। मैंने इसे मास्क के रूप में इस्तेमाल किया। हम जिले के परीक्षितगढ़ इलाके में रहते हैं और अपने मालिक से पेमेंट लेने के लिए शहर आए थे।'

अमित और उसका दोस्त महबूब बिना किसी कारण घूम रहे थे। जब उन्होंने पुलिस वालों को पास आते देखा, तो महबूब ने जल्दी से अपना चेहरा रूमाल से ढक लिया, लेकिन अमित ने मुंह पर 10 रुपए का नोट चिपका लिया।

आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार सर्कल ऑफिसर, सिविल लाइंस, संजीव देशवाल ने बताया, 'मैं रविवार को लॉकडाउन ड्यूटी पर था तभी एक बाइक पर दो युवकों को देखा। मोटरसाइकिल चलाने वाले ने एक रूमाल पहना हुआ था और पीछे सवार युवा ने जल्दी से अपने चेहरे पर दस रुपए का नोट चिपका दिया। जब उससे पूछा गया तो अमित ने स्वीकार किया कि उसके पास मास्क नहीं था। हमने उसे दो मास्क दिए और चेतावनी दी कि वह बिना पहने एक साथ घूमने न जाएं।'

इस घटना के बाद, उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश देने के लिए अवज्ञा) और महामारी रोग अधिनियम के संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पिछले कुछ हफ्तों में कई देशों से मास्क या विकल्प के रूप में विभिन्न अलग अलग चीजों के उपयोग की सूचना मिली है। कुछ हफ़्ते पहले, एक महिला को अजीब हेलमेट पहने देखा गया था ताकि वह खरीदारी करने और बाहर जाने के दौरान खुद को बचा सके। इस महीने की शुरुआत में, एक महिला ने अपने मास्क में यह कहते हुए छेद कर लिया था कि उसे सांस लेने में मुश्किल हो रही है।

अगली खबर