युवक ने कोरोना संक्रमित होने का बोला झूठ, पुलिस पर थूका और पहुंच गया जेल

Indian-origin man jailed in UK: ब्रिटेन में कोविड-19 से संक्रमित होने का झूठ बोलने और पुलिस पर थूकने के लिए भारतीय मूल के एक युवक को जेल हो गई।

arrest
सांकेतिक फोटो (तस्वीर साभार- unsplash) 

लंदन: ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक युवक को कोरोना वायरस से संक्रिमत होने का झूठ बोलना महंगा पड़ गया। इतना ही नहीं युवक ने झूठ बोलने के साथ-साथ पुलिस पर थूक भी दिया। 23 वर्षीय युवक करण सिंह को ऐसी हरकते करने के लिए सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। सिंह को 8 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। सिंह को मादक पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जहां पूछताछ के वक्त उसने कोविड-19 से संक्रमित होने का झूठ बोला और पुलिस पर थूका। पीटीआई के मुताबिक, सिंह को क्रोएडोन क्राउन अदालत में हुई सुनवाई के बाद आपातकालीन कर्मियों पर हमले, अभद्र व्यवहार और प्रतिबंधित मादक पदार्थ रखने समेत कई मामलों में दोषी करार दिया गया। 

कार के भीतर से आई भांग की दुर्गंध

दरअसल, 14 मार्च को जब बिना वर्दी के पुलिस अधिकारी गश्त कर रहे थे तो उन्होंने सिंह को क्रोएडोन में कार में बैठे देखा। उन्होंने उसकी पहचान ड्राइविंग के अयोग्य करार दिए जा चुके व्यक्ति के रूप में की, लिहाजा वे कार के पास गए और उससे बात की। हालांकि, सिंह ने इस बात से इनकार कर दिया कि उसे अयोग्य करार दिया जा चुका है और कहा कि उसे उसका लाइसेंस वापस मिल गया है। अधिकारी जब सिंह से बात कर रहे थे तो उन्हें उसके और कार के भीतर से भांग की दुर्गंध आई। इसके बाद जब अधिकारियों ने उससे दुर्गंध के बारे में पूछा तो उसने कहा कि वह भांग का सेवन कर रहा है। 

झूठ बोलने की बात स्वीकार की

इसके बाद उसे मादक पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार कर दक्षिण लंदन के एक पुलिस थाने ले जाया गया, जहां पूछताछ के दौरान उसने अधिकारियों से बदतमीजी की और लॉकअप में बंद होने से इनकार कर दिया। इस दौरान उसने एक अधिकारी के मुंह पर थूक दिया और उससे कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है। इसके बाद सिंह से लॉकअप के भीतर दोबारा पूछताछ की गई, जिसमें उसने अधिकारी के मुंह पर थूकने और कोरोना वायरस से संक्रमित होने का झूठ बोलने की बात स्वीकार की।

अगली खबर