Covid-19 : मास्क पहने पहली बार नजर आए डोनाल्ड ट्रंप , बोले-मैं कभी इसके खिलाफ नहीं था

Donald Trump in mask: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार सार्वजनिक रूप से मास्क पहने नजर आए हैं। ट्रंप का कहना है कि वह भी मास्क पहनने के खिलाफ नहीं थे।

American president Donald Trump finally wears mask in public
सार्वजनिक जगह पर मास्क लगाए नजर आए डोनाल्ड ट्रंप।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार मास्क पहने नजर आए
  • शनिवार को वाशिंगटन के बाहर एक सैन्य अस्पताल का ट्रंप ने किया दौरा
  • डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह कभी मास्क पहनने के खिलाफ नहीं थे

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार सार्वजनिक रूप से अपने चेहरे पर मास्क लगाए नजर आए हैं। देश में कोरोना महामारी का दौर शुरू होने के बाद किसी सार्वजनिक स्थल पर वह पहली बार मास्क में देखे गए हैं। दरअसल, राष्ट्रपति वाशिंगटन के बाहर स्थित एक सैनिक अस्पताल का दौरा किया। यहां उन्होंने घायल सैनिकों एवं अस्पतालकर्मियों से मुलाकात की। ह्वाइट हाउस को छोड़ते समय उन्होंने कहा 'मैं कभी मास्क लगाने के खिलाफ नहीं था लेकिन मेरा मानना है कि इसे लगाने का सही समय एवं स्थान होना चाहिए।' कुछ समय पहले ट्रंप ने कहा था कि वह मास्क नहीं पहनेंगे और इसे पहनने पर उन्होंने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन का मजाक उड़ाया था।

सैन्य अस्पताल का दौरा करने पहुंचे थे ट्रंप
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को वाल्टर रीड सैन्य अस्पताल पहुंचे ट्रंप ने कहा, 'मेरा मानना है कि जब आप अस्पताल में हैं और आप इस तरह की विशेष स्थिति में हैं जहां आप बड़ी संख्या में सैनिकों एवं लोगों के साथ बातचीत कर रहे हैं ऐसे में मेरा मानना है कि मास्क पहनना अच्छी बात है।'  इससे पहले एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत में ट्रंप ने कहा कि वह मास्क पहनने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि अमेरिका में इस महामारी के पांव पसारने पर सेंटर फार डिजीज कंट्रोल (सीडीएस) ने वायरस का प्रसार रोकने के लिए लोगों से मास्क पहनने के लिए कहा था। उस समय ट्रंप ने कहा कि वह मास्क नहीं पहनेंगे।

पहले मास्क पहनने से किया था मना
अमेरिकी राष्ट्रपति ने उस समय कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मैं मास्क पहनने जा रहा हूं। मैं दूसरे देशों के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राजा और महारानी से मिलता हूं, ऐसे में मुझे नहीं लगता कि मैं मास्क पहनूंगा।' कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि ट्रंप के सहयोगियों ने सार्वजनिक स्थलों पर उनसे मास्क पहनने के लिए बार-बार अनुरोध किया है जिसके बाद राष्ट्रपति तैयार हुए। 

कोरोना महामारी से बुरी तरह चपेट में है अमेरिका
कोरोना महामारी से अमेरिका का बुरा हाल है। कोविड-19 से संक्रमित होने वाला अमेरिका दुनिया का सबसे बड़ा देश बन गया है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में यहां 66 हजार से ज्यादा केस मिले हैं। महामारी के शुरू होने के बाद यहां करीब एक लाख 35 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। महामारी के संकट के देखते हुए लुसियाना राज्य ने लोगों से सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने का निर्देश दिया है।
 

अगली खबर