UN में भारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़, अकबरुद्दीन बोले- आपके झूठ को मानने वाला कोई नहीं

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Jan 10, 2020 | 09:46 IST

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ लगाई है। भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि आप जो झूठ फैला रहे हो उसे यहां कोई मानने वाला नहीं है।

India slams Pak at UN Syed Akbaruddin says No takers for your malware
UN में भारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़ 
मुख्य बातें
  • संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़
  • पाकिस्तान भारत को लेकर जो झूठ फैला रहा है उसे यहां कोई मानने वाला नहीं है- अकबरुद्दीन
  • अकबरुद्दीन ने कहा पाकिस्तान को अपने झूठ और प्रोपगैंडा से बाज आना चाहिए

संयुक्त राष्ट्र: भारत ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को लताड़ लगाई है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक खुली बहस के दौरान पाकिस्तान को गलत बयानबाजी पर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप भारत को लेकर जो झूठ फैला रहे हो उसे यहां कोई मानने वाला नहीं है।

इस दौरान अकबरुद्दीन ने कहा, 'लगातार इस बात को स्वीकार किया जा रहा है कि सुरक्षा परिषद पहचान और वैधता के साथ-साथ अपनी प्रासंगिकता के संकटों का सामना कर रही है। परिषद आतंकी नेटवर्क को विश्वभर में फैलाने, नई प्रौद्योगिकियों का हथियारकरण, विध्वंसक देशों का सहारा लेने के वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में असमर्थ रहा है जो उसकी कमियों को दिखा रहा है।' 

पाकिस्तान को निशाने पर लेते हुए अकबरुद्दीन ने कहा, 'एक प्रतिनिधिमंडल जो षड्यंत्र करने में माहिर है वह फिर आज पहले झूठ बोलकर अपना ताना-बाना प्रदर्शित कर रहा है। जिसे हम पूरी तरह से खारिज करते हैं। पाकिस्तान के लिए मेरी सरल प्रतिक्रिया अब भी वही है तो पहले थी कि अब बहुत देर हो चुकी है। आप भारत को लेकर जो झूठ फैला रहे हो उसे यहां कोई मानने वाला नहीं है।'

 उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में एक परिषद की आवश्यकता है जो वर्तमान वैश्विक वास्तविकताओं का "प्रतिनिधि" हो।  उन्होंने कहा कि परिषद को 21 वीं सदी के उद्देश्य के लिए फिट होने की आवश्यकता है। 

आपको बता दें पाकिस्तान कश्मीर पर लगातार प्रोपगैंडा फैलाते हुए आया है लेकिन उसेक तमाम प्रोपगैंडा फेल होते हुए आए हैं। गुरुवार को ही अमेरिका समेत 17 देशों के विदेशी राजनयिक कश्मीर दौरे पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ-साथ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी इस दल ने मुलाकात की।

अगली खबर