भारत का छोटा निगरानी ड्रोन मार गिरायाः पाक फौज का दावा

दुनिया
भाषा
Updated Apr 09, 2020 | 15:16 IST

पाकिस्तान ने दावा किया कि उसने नियंत्रण रेखा पर हवाई क्षेत्र का कथित रूप से उल्लंघन करने पर भारत के एक छोटे निगरानी ड्रोन को गिरा दिया।

 India's small surveillance drone shot down: Pak army claims
पाकिस्तान ने भारत के निगरानी ड्रोन मार गिराने का दावा किया  |  तस्वीर साभार: Getty Images

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने गुरुवार को दावा किया कि उसने नियंत्रण रेखा पर हवाई क्षेत्र का कथित रूप से उल्लंघन करने पर भारत के एक छोटे निगरानी ड्रोन को गिरा दिया। पाकिस्तानी सेना के एक बयान के मुताबिक, भारत का ड्रोन उकसाने वाली कार्रवाई करते हुए नियंत्रण रेखा पर संख सेक्टर में निगरानी के लिए पाकिस्तान की तरफ 600 मीटर तक अंदर आ गया था।

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि खुल्लम खुल्ला की गई हरकत का पाकिस्तानी फौज ने आक्रमकता से जवाब देते हुए भारतीय ड्रोन को मार गिराया। बयान में कहा गया है कि भारतीय सेना की ओर से ऐसे अवांछित कृत्य स्थापित नियमों और दोनों देशों के बीच मौजूदा हवाई समझौते का उल्लंघन है। बयान में कहा गया है कि यह घुसपैठ भारतीय सेना द्वारा 2003 में हुए संघर्ष विराम समझौते की लगातार उपेक्षा को दर्शाता है।

पाकिस्तान ने पहले भी दावा किया था कि उसने भारत के ड्रोन को मार गिराया है। पाकिस्तान ने पिछले साल मार्च में दावा किया था कि उनसे नियंत्रण रेखा पर भारत का जासूसी ड्रोन मार गिराया था। पिछले साल 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी अड्डों पर भारतीय वायु सेना के हमलों के बाद से दोनों देशों के रिश्तों में तनाव है।

अगली खबर