Israel: नेतन्याहू ने लाइव टीवी पर लगवाया कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Dec 20, 2020 | 07:29 IST

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लाइव टीवी के सामने कोविड संक्रमण से बचाव का टीका लगाया। वह ये टीका लगाने वाले देश के पहले व्यक्ति हैं।

Israeli PM Benjamin Netanyahu injected with the Pfizer BioNTech COVID19 vaccine live on TV
नेतन्याहू ने लाइव टीवी पर लगवाया कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका 

तेल अवीव: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का टीका लगवाया जिसका टेलीविजन पर सीधा प्रसारण किया गया। नेतन्याहू कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाने वाले अपने देश के पहले व्यक्ति हैं। इसके साथ ही वह दुनिया के उन चुनिंदा नेताओं में शामिल हो गए हैं जिन्होंने यह टीका लगवाया है।

उदाहरण किया पेश
उन्होंने कहा कि वह खुद का उदाहरण पेश करने के लिए सबसे पहला टीका लगवाना चाहते थे और इसके जरिए लोगों को प्रेरित भी करना चाहते थे। इससे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद खुद को अलग-थलग कर लिया था। नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा कि नेतन्याहू ने रविवार और सोमवार को कोविड-19 का परीक्षण करवाया और वो नेगेटिव पाए गए हैं।

इजरायल में हो चुकी है 3 हजार से अधिक मौतें

यह तीसरी बार था जब 71 वर्षीय प्रधानमंत्री ने वायरस संक्रमित रोगी के संपर्क में आने के बाद आईसोलेशन में चले गए हैं। अप्रैल में, कोविड-19 मरीज के संपर्क में आने के बाद उन्हें एक ही सप्ताह में दो बार आइसोलेशन में जाना पड़ा था।स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, इजराइल में वायरस का प्रकोप फिर से बढ़ रहा है। यहां कुल 358,293 मामले और 3,003 मौतें दर्ज हो चुकी हैं।


 

अगली खबर