इंग्लैंड में नवजात बच्चा हुआ 'कोरोना' से प्रभावित,सबसे कम उम्र में संक्रमण का मामला

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Mar 15, 2020 | 00:31 IST

कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और ये कई मुल्कों को अपनी चपेट में ले चुका है, वहीं बच्चे भी इससे अछूते नहीं रह गए हैं, इंग्लैंड में एक नवजात बच्चे में घातक बीमारी कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं।

बच्चे को हॉस्पिटल में ही रखा गया है, जबकि मां को एक दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है
बच्चे को हॉस्पिटल में ही रखा गया है, जबकि मां को एक दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है 

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना वायरस के चलते कई पांच हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और करीब 1 लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं, कहा जा रहा है कि इस बीमारी के फैलने की संभावना बच्चे और बुजुर्गों में ज्यादा है। वहीं इंग्लैंड में एक नवजात बच्चे के कोरोना से संक्रमित होने की बात सामने आई है।

कहा जा रहा है कि दुनिया में पहली बार किसी नवजात बच्चे को कोरोना संक्रमण हुआ है साथ ही ये सबसे कम उम्र के बच्चे में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला है ये बच्चा इंग्लैंड का है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हॉस्पिटल में एक मां और उसका नवजात बच्चा कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बच्चे को हॉस्पिटल में ही रखा गया है, जबकि मां को एक दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। 

बताया जा रहा है कि नवजात की मां को लगा था कि बच्चे को निमोनिया है हालांकि अस्पताल में जांच में पता चला कि बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित है ये जानकारी सामने आते ही हड़कंप मच गया। 

नवजात बच्चे के हॉस्पिटल में पहुंचने के कुछ समय बाद ही पता चला कि वो कोरोना वायरस से संक्रमित है, डॉक्टर अब इस बात का पता लगा रहे हैं कि नवजात बच्चा पैदा होने के दौरान संक्रमण का शिकार बना या वो मां के गर्भ में भी संक्रमित हो चुका था।

 

अगली खबर