Corona: पाकिस्तानी अधिकारियों ने कोरोना मरीज के साथ ली सेल्फी, 6 लोग निलंबित

पाकिस्तान में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के कहर के बीच कुछ अधिकारियों की ओर से लापरवाही का मामला सामने आया है। कोरोना से पीड़ित शख्स के साथ सेल्फी लेने के लिए 6 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

Pakistani officer suspended for taking selfie with Corona patients
कोरना मरीजों के साथ ली सेल्फी, पाक अधिकारी निलंबित (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलो में तेजी से हो रहा इजाफा
  • तीर्थ यात्रा से लौटे एक सहयोगी के साथ अधिकारियों ने ली सेल्फी
  • कोरोना मरीज के साथ सेल्फी लेने वाले 6 लोग किए गए निलंबित

नई दिल्ली: एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को, छह पाकिस्तानी अधिकारियों को उनके कोरोनो वायरस से पीड़ित एक सहयोगी के साथ सेल्फी क्लिक करने के लिए निलंबित कर दिया गया। जिस शख्स के साथ सेल्फी ली गई उसका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। पाकिस्तान में बीते रविवार को, कोरोनो वायरस महामारी की वजह से 4 लोगों की मौत हुई थी और 750 से अधिक लोगों को संक्रमित पाया गया है। सोमवार को यह आंकड़ा बढ़कर 803 हो गया है।

डॉन न्यूज ने बताया कि खैरपुर जिले के डिप्टी कमिश्नर ने अपने सहयोगी के साथ एक सेल्फी क्लिक करने के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों के छह राजस्व अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। जिसके साथ सेल्फी ली गई वह कोरोनो  वायरस के टेस्ट में संक्रमित पाया गया था। यह संक्रमित आदमी हाल ही में ईरान से लौटा था।

विकास के लिए एक अधिकारी का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि संक्रमित सहयोगी एक महीने के बाद एक तीर्थ यात्रा से वापस लौटा था और इसी के बाद एक सद्भावना के तहत 6 लोग उसके घर पर पहुंचे थे जहां उन्होंने उसके साथ सेल्फी ली और बाद में उनके ऊपर कार्रवाई की गई।

अधिकारी ने कहा, 'उस समय तक वायरस के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे, न ही किसी भी अस्वस्थता की कोई शिकायत थी। इन दिनों सेल्फी लेने का वैसे भी ट्रेंड है और सभी 6 सहयोगियों ने भी ऐसा ही करते हुए सहयोगी के साथ एक सेल्फी ली। उनमें से कुछ ने बाद में उस तस्वीर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया। जब शख्स का कुछ दिन पहले सकारात्मक परीक्षण किया, तो उन लोगों पर भी ध्यान गया जो शख्स के संपर्क में आए थे, उन्हें जांच करते हुए अलग किया जा रहा है।'

अगली खबर