PoK के पीएम की गीदड़भभकी, 'केवल बयान से अब काम नहीं चलेगा, भारत पर हमला कर दें इमरान खान'

Raja Farooq haider: पीओके के पीएम के ये तेवर ऐसे समय हैं जब ये इलाका कोविड-19 के प्रकोप का सामना कर रहा है और लोगों तक जरूरत की वस्तुएं नहीं पहुंच पा रही हैं।

PoK Prime Minister asks PM Imran Khan to attack India with forces
पीओके के पीएम ने दिया गैर-जिम्मेदाराना बयान।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नियंत्रण रेखा के समीप गांवों में कोविड-19 का जायजा लेने आए थे हैदर
  • कश्मीर पर पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान, अब भारत पर हमले की बात कही
  • गिलगिट-बाल्टिस्तान और पीओके के मौसम की जानकारी दे रहा है भारत

मुजफ्फराबाद (पीओके) : अपने विवादित बयानों के लेकर सुर्खियों में रहने वाले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के प्रधानमंत्री रजा फारूक हैदर ने एक बार फिर गैर-जिम्मेदाराना बयान दिया है। हैदर ने प्रधानमंत्री इमरान खान से अपनी फौज के साथ भारत पर हमला करने के लिए कहा है। हैदर इसके पहले भी कश्मीर पर विवादित बयान दे चुके हैं। पीओके के पीएम के ये तेवर ऐसे समय हैं जब ये इलाका कोविड-19 के प्रकोप का सामना कर रहा है और लोगों तक जरूरत की वस्तुएं नहीं पहुंच पा रही हैं।

एलओसी के समीप गांवों का दौरा किया
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कोविड-19 की स्थिति की जायजा लेने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास स्थित गांवों में आए थे। ग्रामीणों से मुलाकात करने के बाद उन्होंने मीडिया के समक्ष यह विवादित बयान दिया। पाकिस्तान इन दिनों नियंत्रण रेखा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। भारत की तरफ से होने वाली जवाबी कार्रवाई से बचने के लिए उसने इन गांवों में बंकर बनाए हैं। मीडिया के साथ बातचीत में हैदर ने कहा, 'पीएम इमरान खान को अब जरूर कार्रवाई करना चाहिए और कड़ा कदम उठाना चाहिए। केवल बयान देने से अब काम नहीं चलेगा। आपको इससे आगे बढ़ते हुए अपनी सेना को भारत पर हमला करने का आदेश देना होगा।'

दिल्ली के मौसम के बारे में बताए पाकिस्तान
हैदर ने आगे कहा, 'यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने भाइयों एवं बहनों की सुरक्षा करें। भारत पीओके के मौसम के बारे में हाल बता रहा है। इसे देखते हुए हमें भी दिल्ली के मौसम के बारे में अपडेट देना शुरू करना चाहिए।' कुछ महीने पहले हैदर ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियां जरूर जारी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार की मौजूदा रणनीति से कश्मीर को अगले 700 वर्षों में भी आजादी नहीं मिलेगी।   

भारत के इस कदम से बौखला गया है पाक
बता दें कि गत पांच मई से भारतीय मौसम विभाग पीओके और गिलगिट-बाल्टिस्तान के मौसम का हाल बताना शुरू किया है। भारत के इस कदम से पाकिस्तान बौखला गया है। दरअसल, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने गिलगिट-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने की इजाजत दी है। इसके बाद भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए पाकिस्तानी राजनयिक तलब करते हुए डिमार्शे जारी किया। विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख सहित पीओके एवं गिलगिट बाल्टिस्तान भारत का अभिन्न हिस्सा हैं। पाकिस्तान ने इन भारतीय क्षेत्रों पर अवैध तरीके से कब्जा कर रखा है। इन क्षेत्रों को उसे तुरंत खाली करना चाहिए।

अगली खबर