रसूखदार परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की गर्भवती मंगेतर, जानें कौन हैं Carrie Symonds

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को कोरोना वायरस के कारण आईसीयू में शिफ्ट किया गया है तो उनकी गर्भवती मंगेतर में भी इसके लक्षण पाए गए हैं, जो एक रसूखदार परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं। आखिर कौन हैं उनकी मंगेतर?

Carrie Symonds kaun hai, Who is Carrie Symonds in Hindi
कौन हैं ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की गर्भवती मंगेतर?  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

लंदन : कोरोना वारस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी इससे जूझ रहे हैं, जिन्‍हें फिलहाल आईसीयू में भर्ती किया गया है। इससे पहले उन्‍हें सोमवार को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले वह घर में ही क्‍वारंटीन थे। उनकी मंगेतर कैरी सायमंड्स में भी कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं, जो गर्भवती हैं। दोनों ने कुछ दिनों पहले ही अपने आने वाले बच्‍चे की जानकारी दुनिया को दी थी।

कैरी ने कुछ दिनों पहले किया था ट्वीट

कैरी फिलहाल साउथ-वेस्‍ट लंदन के ईस्‍ट शीन में अपनी मां के साथ रह रही हैं। उन्‍होंने खुद को आइसोलेशन में रखा है। उन्‍होंने 4 अप्रैल को ट्वीट कर कहा था कि एक सप्‍ताह के आराम के बाद वह बेहतर महसूस कर रही हैं और फिलहाल उन्हें टेस्ट की जरूरत महसूस नहीं हुई है। 32 वर्षीय कैरी कंजरवेटिव पार्टी और बोरिस जॉनसन के चुनावी अभियान से लंबे समय से जुड़ी रही हैं। बताया जाता है कि इसी दौरान उनके बीच नजदीकियां बढीं।

बोरिस के लिए कर चुकी हैं कैंपेन

वह पूर्व में कंजरवेटिव पार्टी हेडक्‍वाटर्स में कम्‍युन‍िकेशंस हेड रह चुकी हैं। वह 2009 में प्रेस ऑफिसर के तौर पर यहां जुड़ी थीं। इस दौरान उन्‍होंने 2010 में लंदन के मेयर चुनव के लिए बोरिस के चयन को लेकर भी सक्रिय रूप से कैंपेन किया था। वह साजिद जाविद और जॉन वितिंदले जैसे सांसदों के लिए मीडिया स्‍पेशल एडवाइजर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। बोरिस से उनके संबंधों की चर्चा दो साल पहले से हो रही है।

ब्रिटिश पीएम की पहली अविवाह‍ित पार्टनर

बोरिस और कैरी के संबंधों की जब चर्चा शुरू हुई, उस दौरान ब्रिटिश प्रधानमंत्री अपनी दूसरी पत्‍नी मारीना व्‍हीलर के साथ वैवाहिक संबंधों में थे। कानूनी तौर पर वे अब भी शादीशुदा हैं। बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के पीएम का पदभार संभालने के कुछ ही दिनों बाद 29 फरवरी को मंगेतर कैरी के साथ अपने बच्‍चे के बारे में जानकारी दुनिया के समक्ष रखी थी। कैरी ब्रिटिश पीएम की पहली अविवाह‍ित पार्टनर हैं। 

रसूखदार परिवार से है नाता

कुछ दिनों पहले तक वह लंदन में 10 डाउनिंग स्‍ट्रीट में रह रही थीं। कैरी लंदन के एक बडे़ परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं। उनके पिता मैथ्‍यू साइमंड्स 'द इंड‍िपेंडेंट' के सह-संस्‍थापक रहे हैं, मां जोसेफाइन मैकेफी इस समाचार संगठन के वकील के तौर पर कार्यरत रही हैं। वहीं उनके दादा जॉन वीवैन 1970 में लेबर पार्टी से यूरोपीय संसद के सदस्‍य रह चुके हैं। बाद में वह एक समाचार-पत्र के संपादक भी रहे, जबकि उनकी दादी बीबीसी वर्ल्‍ड सर्विस में जनर्लिस्‍ट रह चुकी हैं।

अगली खबर