Vaccine for Child: आगरा में 12 से 14 साल तक के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू, बुजुर्गों को लगा बूस्टर डोज

Vaccine for Child: आगरा में 12 से 14 साल तक के बच्चों का वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू हो गया है। साथ ही बुजुर्गों को भी बूस्टर डोज लगाई जा रही है। जिलाधिकारी ने वेक्सिनेशन कराने आए बच्चों को गुलाब भेटकर वैक्सीनेशन की बधाइयां दी और वैक्सीनेशन सेंटर की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया।

Vaccine for Child
नौनिहालों को वैक्सीनेशन का कार्यक्रम हुआ शुरू 
मुख्य बातें
  • नौनिहालों को वैक्सीनेशन का कार्यक्रम हुआ शुरू
  • 12 से 14 साल तक के बच्चों को लगाई गई वैक्सीन
  • 60 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों को भी दिया गया बूस्टर डोज

Vaccine for Child: ताज नगरी आगरा में 12 से 14 साल तक के बच्चों का कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई है। जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने जिला चिकित्सालय पहुंच वैक्सीनेशन में शामिल बच्चों को गुलाब भेंट कर वैक्सीनेशन की बधाई दी। आपको बता दें कि, पूरे उत्तर प्रदेश के साथ-साथ ताज नगरी आगरा में भी 12 से 14 वर्ष के नौनिहालों को वैक्सीनेशन देने का कार्यक्रम व्यापक स्तर पर तैयार कर दिया गया है। इसके अलावा 60 वर्ष पूरी कर चुके बुजुर्गों को भी बूस्टर डोज का व्यापक कार्यक्रम प्रशासन ने शुरू कर दिया है।

इसको लेकर प्रशासन द्वारा प्रत्येक वैक्सीनेशन सेंटर पर बड़े स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि ताज नगरी आगरा में हर वैक्सीनेशन सेंटर पर बच्चों और बुजुर्गों को वैक्सीनेशन लगाई जा रही है। जिला चिकित्सालय पहुंचे प्रभु नारायण सिंह वैक्सीनेशन कराने आए बच्चों को गुलाब भेटकर वैक्सीनेशन की बधाइयां दी और वैक्सीनेशन सेंटर की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया।

1,90,000 बच्चों को वैक्सीनेशन का लक्ष्य

आगरा में 1,90,000 बच्चों को वैक्सीनेशन का लक्ष्य प्रशासन द्वारा रखा गया है। इसके अलावा साठ वर्ष पूरी कर चुके वह बुजुर्ग भी इसमें शामिल हैं, जिनको पहले चरण में दोनों वैक्सीन डोज लग चुकी हैं और अब बूस्टर डोज लगाने की भी प्रशासन तैयारी कर रहा है। दोनों वैक्सीन का अंतराल 28 दिन का रखा गया है, नौनिहालों को वैक्सीनेट करते समय दर्द ना हो इसके लिए प्रशासन द्वारा फॉमर्नेट तकनीक का प्रयोग किया जाना था पर अभी फ्रंट लाइन वर्कर्स की इस बारे में ट्रेनिंग पूरी नहीं हुई है। फिलहाल ताज नगरी आगरा व्यापक पैमाने पर नौनिहालों को वैक्सीनेशन देने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध नजर आ रही है। बच्चों या बुजुर्गों को अस्पताल ले जाकर ये वैक्सीन लगवाई जा सकती है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर