Taj Mahal: लड्डू गोपाल लेकर आए टूरिस्ट को नहीं मिली ताजमहल में एंट्री, गुस्से में हिंदू नेता ने आंदोलन की दी धमकी, देखें Video

Agra News: खूबसूरती की मिसाल पेश करने वाले ताजमहल से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। इस ऐतिहासिक खूबसूरती का दीदार करने आए एक टूरिस्ट को सीआईएसएफ के जवानों ने ताजमहल देखने के लिए एंट्री नहीं दी। सुरक्षाकर्मियों ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसके साथ में लड्डू गोपाल की प्रतिमा थी।

Agra News
ताजमहल में लड्डू गोपाल को एंट्री न मिलने पर विवाद  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ताजमहल से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है
  • टूरिस्ट को सीआईएसएफ के जवानों ने ताजमहल देखने के लिए एंट्री नहीं दी
  • टूरिस्ट अपने परिवार के साथ ताजमहल देखे बिना ही वापस लौट गया

Agra News: खूबसूरती की मिसाल पेश करने वाले ताजमहल से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। इस ऐतिहासिक खूबसूरती का दीदार करने आए एक टूरिस्ट को सीआईएसएफ के जवानों ने ताजमहल देखने के लिए एंट्री नहीं दी। सुरक्षाकर्मियों ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसके साथ में लड्डू गोपाल की प्रतिमा थी। घटना ताजमहल के पश्चिमी गेट की है। आरोप है कि सुरक्षाकर्मियों ने टूरिस्ट से कहा, 'प्रतिमा को किसी और जगह रख दो, इसके बाद ही अंदर जा सकते हैं। प्रतिमा को साथ लेकर अंदर नहीं जा सकते।'

सुरक्षाकर्मियों के इतना कहने के बाद टूरिस्ट अपने परिवार के साथ ताजमहल देखे बिना ही वापस लौट गया। वहीं यह घटना सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने इसका विरोध जताया है। इसके लिए संगठनों ने पुरातत्व विभाग से माफी मांगने को कहा है। अगर विभाग ऐसे नहीं करता है तो हिंदू संगठनों ने आंदोलन करने की धमकी दी है।

टूरिस्ट ने नहीं किया ताजमहल का दीदार

इतना ही नहीं संगठनों ने हिंदुओं से ताजमहल न आने की अपील भी की है। बताया जा रहा है कि जयपुर के रहने वाले गौतम सोमवार को दोपहर लगभग ढाई बजे अपने परिवार के साथ ताजमहल देखने पहुंचा। इस दौरान एक डलिया में लड्डू गोपाल की प्रतिमा थी, जिसको उन्होंने हाथ में लिया हुआ था। गौतम जैसे ही ताजमहल के पश्चिमी गेट पर पहुंचे तो उन्हें रोक लिया गया।

घटना की जानकारी देते हुए गौतम ने कहा, 'मैं लड्डू गोपाल और अपने परिवार के साथ ताजमहल देखने गया था, लेकिन पश्चिमी गेट पर सुरक्षाकर्मियों ने मुझे रोक लिया और लड्डू गोपाल को अंदर ले जाने से मना कर दिया। उन्होंने शर्त रखी कि लड्डू गोपाल को कहीं रख आओ, इसके बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा। इसलिए मैं बिना ताजमहल देखे वापस आ गया।'

हिंदू नेता ने भूख हड़ताल करने की दी धमकी

बताया जा रहा है कि लड्डू गोपाल के साथ गौतम को एंट्री न मिलने का घटना पता चलने के बाद हिंदूवादी आक्रोशित हो गए। हिंदू नेता गोविंद पराशर ने कहा है कि, कई बार ताजमहल में हिंदुओं का अपमान किया जाता रहा है। इसलिए अब हिंदुओं को ताजमहल नहीं जाना चाहिए। लड्डू गोपाल को रोकने वालों पर कार्रवाई होने चाहिए वरना राष्ट्रीय हिंदू परिषद भारत के कार्यकर्ता ताजमहल के बाहर अनिश्चितकाल भूख हड़ताल करेंगे।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर