Agra Shopkeeper Murder: जिसने खिलाया खाना, उसकी ही ली जान, प्रसाद विक्रेता का पेचकस से गोदकर मर्डर

Shopkeeper Murder In Agra: आगरा में चोरी का विरोध करने पर एक युवक ने दुकानदार की बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपी ने पेचकस से दुकानदार पर ताबड़तोड़ हमले किए। भीड़ ने आरोपी को पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Shopkeeper Murder
आगरा में चोरी का विरोध करने पर हत्या  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • चोरी का विरोध करने पर दुकानदार की पेचकस से गोदकर हत्या
  • आगरा में कैलाश मंदिर के बाहर हुई वारदात
  • आरोपी ने दुकानदार के माथे, आंख और सीने पर किए ताबड़तोड़ प्रहार

Shopkeeper Murder: ताजनगरी आगरा जिले के सिकंदरा में कैलाश मंदिर के बाहर शनिवार रात तीन बजे प्रसाद विक्रेता की बर्बरता से हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान महंत सौमेश गिरि (60) के रूप में हुई है। दरअसल, प्रसाद विक्रेता घर के अंदर बनी दुकान में सो रहे थे। इसी दौरान शटर उठाकर चोरी के इरादे से घुसे युवक ने विरोध करने पर प्रसाद विक्रेता पर पेचकस से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। आरोपी ने माथे, आंख और सीने पर कई प्रहार किए। चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया। लोगों ने आरोपी की पिटाई की।

इसके बाद आरोपी को बांध दिया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। वहीं, घायल सौमेश गिरि को लोग आनन-फानन अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां उनकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, घर के बाहर ही सौमेश गिरि की प्रसाद की दुकान है। कैलाश मंदिर के महंत गौरव गिरि के अनुसार, सौमेश उनके परिवार के सदस्य थे। दोपहर में मंदिर में एक युवक अरुण आया था। युवक मंदिर में ताले तोड़ने की कोशिश कर रहा था। युवक ने अपना मोबाइल भी यमुना में फेंक दिया था। 

आरोपी ने मंदिर में ताले तोड़ने की कोशिश की थी

हालांकि युवक को समझाकर शांत कर दिया गया था। इसके बाद युवक को मंदिर के बाहर बैठाया था। सौमेश गिरि ने युवक पर दया दिखाई और रात आठ बजे उसे खाना खिलाया। युवक दुकान के बाहर ही सो गया था। सौमेश शटर डालकर दुकान के अंदर सो रहे थे। जबकि सौमेश के परिवार के अन्य लोग अंदर सो रहे थे। बेटे पवन के अनुसार, रात में पिता के चीखने की आवाज आई तो नींद खुल गई। बाहर आकर देखा तो युवक उन पर पेचकस से हमला कर रहा था। आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन आरोपी भागने लगा। शोर-शराबा होने पर आसपास के लोग आ गए। उन्होंने आरोपी को पकड़कर जमकर पीटा। इसके बाद लहूलुहान पिता को अस्पताल लेकर पहुंचे, अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

जिसने खिलाया खाना, आरोपी ने उसे ही मार डाला

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि आरोपी चोरी के इरादे से यहां आया था। आरोपी को मंदिर से भगा दिया था। मंदिर के बाहर बैठे आरोपी पर सौमेश को दया आ गई और रात को खाना खिला दिया, लेकिन आरोपी वहीं सो गया। रात में मौका लगते ही वह चोरी करने के लिए दुकान में घुस गया। यहां सौमेश ने विरोध किया तो आरोपी ने पेचकस से ताबड़तोड़ प्रहार कर हत्या कर दी। सीओ हरीपर्वत एएसपी सत्य नरायन के अनुसार, आरोपी खंदारी के बाबू नगर का रहने वाला अरुण कुमार है। आरोपी दो दिन से मंदिर के आसपास घूम रहा था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह मजदूरी करता था। आरोपी झगड़ालू  प्रवत्ति का है, इस वजह से परिवार ने उससे दूरी बना रखी है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर