Agra University: डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में शुरू हुआ कॉल सेंटर, छात्र अब कॉल कर दर्ज करा सकेंगे अपनी शिकायत

Agra University: विद्यार्थियों एवं अभिभावकों के लिए बेहद अच्छी खबर है। इनकी सहूलियत के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने नई सुविधा बहाल की है।

Agra University
छात्रों को शिकायत करने की मिलेगी सुविधा  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • विश्वविद्यालय प्रशासन ने की पहल, आज सुविधा शुरू
  • दीक्षांत समारोह के दिन कॉल सेंटर शुरू करने की हुई थी घोषणा
  • मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी हुई जारी

Agra University: डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में आज से एक नई व्यवस्था की शुरुआत की जा रही है। इसका सीधा लाभ छात्र-छात्राओं को मिलेगा। विश्वविद्यालय द्वारा कॉल सेंटर की शुरुआत की गई है। कॉल सेंटर पर शिकायत दर्ज कराने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी जारी की है। 

विश्वविद्यालय के अधिकारी के मुताबिक कॉल सेंटर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक काम करेगा। कॉल सेंटर का नंबर है- 8860100893 है। इस मोबाइल नंबर पर कॉल कर छात्र-छात्राएं एवं उनके अभिभावक अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। बता दें हाल में दीक्षांत समारोह में कुलपति ने कॉल सेंटर की शुरुआत की घोषणा की थी।

शिकायत दर्ज होते ही मिलेगा समाधान का समय
छात्र या अभिभावक द्वारा कॉल सेंटर में शिकायत दर्ज करवाने के बाद उनके तत्काल शिकायत के निवारण का एक तय समय बताया जाएगा। फिर समस्या का समाधान होते ही छात्र-छात्राएं और अभिभावक व कॉलेज को उसकी जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी। 

खदारी परिसर में शुरू हुआ कॉल सेंटर
इस कॉल सेंटर की शुरुआत खदारी परिसर स्थित आंबेडकर चेयर में की गई है। बता दें ऐसे कॉल सेंटर पहले प्रो. पाठक अपने पदस्थापना के दौरान एकेटीयू और कानपुर विश्वविद्यालय में खुल चुके हैं। 


विद्यार्थी की राय, अच्छी पहल पर सक्रिय रहे
कॉल सेंटर की शुरुआत पर छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया है। इसके साथ ही कहा कि यह एक सराहनीय पहल है, लेकिन कॉल सेंटर हमेशा फंक्शनल रहना चाहिए। अधिकांशत: नई पहल शुरू होने के साथ बंद हो जाती है। ऐसे में कुलपति एवं तमाम अधिकारी इसके संचालक की खुद मॉनिटरिंग करते रहें। ताकि इसका लाभ विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को मिले।

शिकायतों का बनेगा डेटा
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पाठक ने बताया कि कॉल सेंटर में आने वाली शिकायतों के निपटारे के साथ उसका एक डेटा भी तैयार किया जाएगा। हर दिन उस डेटा से कॉमन शिकायतों को चिह्नित किया जाएगा। फिर उनका तत्काल समाधान निकाला जाएगा। इसके अलावा शिकायतों की वजह एवं उससे जुड़े लोगों पर फोकस किया जाएगा। किसी पदाधिकारी एवं कर्मी से किसी विद्यार्थी को परेशानी रहेगी तो उस पर ध्यान दिया जाएगा। 
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर