corona cases in agra: ताजनगरी आगरा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में आई कमी, आंकड़े खुद दे रहे हैं गवाही

coronavirus cases in Agra: ताजनगरी आगरा में कोरोना संक्रमितों की बात करें तो पिछले एक हफ्ते में केस बढ़े हैं लेकिन उसकी रफ्तार में कमी आई है।

corona cases in agra: ताजनगरी आगरा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में आई कमी, आंकड़े खुद दे रहे हैं गवाही
पूरे देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 3 लाख के पार 
मुख्य बातें
  • आगरा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार मे थोड़ी कमी दर्ज, मरने वालों की संख्या 55 के पार
  • आगरा जिला प्रशासन की तरफ से उठाए गए कई कदम, सैनिटाइजेशन पर खास जोर
  • प्रशासन की तरफ से ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर दिया गया है जोर

आगरा: देश के दूसरे सूबों की तरह यूपी में भी कोरोना ने दस्तक दी। कोरोना वायरस के खिलाफ यूपी सरकार पूरजोर लड़ाई लड़ रही है। अगर यूपी के बड़े शहरों की बात करें तो आगरा में कोरोना संक्रमितों की तादाद 1000 के पार है और मरने वालों का आंकड़ा 55 से ऊपर है। अगर 6 जून से 12 जून के आंकड़ों की पात करें तो रफ्तार में थोड़ी कमी आई है जो शुभ संकेत है। 

आगरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1020

 आगरा में संक्रमितों का आंकड़ा 1020 पर आ चुका है। दो मार्च को यहां पहला केस आया था और 12 जून की रात तक 1020 पर आगरा आ चुका है। Corona के उपचार के बाद शुक्रवार को नौ लोग स्‍वस्‍थ होकर घर लौटे। इससे ठीक होने वालों की संख्‍या 849 पर पहुंच चुकी है। दो लोगों की मौत होने से मृतक संख्‍या 58 हो चुकी है। फिलहाल 113 एक्टिव केस हैं। शुक्रवार तक 16196 लोगों के सैंपल लिए  गए थे।

6 जून से 12 जून के बीत कोरोना संक्रमितों की तादाद

6 जून-   कोरोना संक्रमित 957
7 जून-  कोरोना संक्रमित 967
8 जून-  कोरोना संक्रमित 980
9 जून-  कुल कोरोना संक्रमित 991
10 जून- कोरोना संक्रमित 999
11 जून-  कोरोना संक्रमित 1008
12 जून- कोरोना संक्रमित 1020

ट्रेसिंग, टेस्टिंग और सोशल डिस्टेंसिंग पर खास जोर
कोरोना संक्रमित नौ मरीजों को शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। अभी तक 849 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं, 113 मरीज भर्ती हैं, इनका इलाज चल रहा है। जिला प्रशासन का कहना है कि कोरोना के खिलाफ अस्पताल पूरी तरह मुस्तैद हैं। कोरोना वारियर्स अपने काम को बखूबी अंजाम दे रहे हैं। जिला प्रशासन का कहना है कि उन इलाकों पर खास ध्यान दिया जा रहा है जो कंटेनमेंट जोन में हैं। इसके साथ लोगों से अपील की जा रही है कि वो सोशल डिस्टेंसिंग का शिद्दत से पालन करें। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर