Electricity problem : आगरा में बिजली की शिकायतों का होगा तुरंत समाधान, हफ्ते में दो दिन होगी जनसुनवाई

electricity problem: अब बिजली से जुड़ी शिकायतों की हफ्ते में दो दिन सुनवाई होगी। बिजली से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए डीवीवीएनएल हर सोमवार और मंगलवार को जनसुनवाई करेगा।

Electricity problems will be dealt with in public hearing
जनसुनवाई में निपटेंगी बिजली की समस्याएं  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने की पहल
  • कंपनी के एमडी अपने अधीनस्थों की उपस्थिति में सुनेंगे उपभोक्ताओं की शिकायत
  • ऊर्जा मंत्री हर महीने के तीसरे बुधवार को समस्या की वजह जानेंगे

Electricity problem: अब बिजली की शिकायतों का समाधान खुद बिजली कंपनी के एमडी और ऊर्जा मंत्री कराएंगे। लो वोल्टेज हो या बिजली बिली अधिक आ रहा हो, कोई भी समस्या हो तो आप हर हफ्ते सोमवार और मंगलवार को जनसुनवाई में अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। अब हफ्ते में इन दो दिन में जनसुनवाई होगी। इसमें दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) भी रहेंगे। शिकायतकर्ता को अपनी शिकायत संभव पोर्टल पर भी अपलोड करनी होगी।  

जनसुनवाई में समस्या का समाधान नहीं होने पर ऊर्जा मंत्री उसकी वजह जानेंगे। दरअसल, हर महीने के तीसरे बुधवार को ऊर्जा मंत्री जन शिकायतों की वजह जानेंगे। बता दें बिजली से जुड़ी शिकायतों का निष्पादन नहीं किए जाने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। हाल के दिनों में शिकायतों की संख्या में काफी इजाफा भी हुआ है।  

जिला स्तर पर सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक सुनवाई

दक्षिणांचज के मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) अमित किशोर ने बताया कि जिला स्तर पर हर सोमवार की सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जन सुनवाई होगी। इसकी अध्यक्षता अधिशांसी अभियंता करेंगे। फिर सर्किल स्तर पर अधीक्षण अभियंता दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक समस्याओं का समाधान करवाएंगे। मंगलवार को डिस्कॉम स्तर पर एमडी दक्षिणांचल द्वारा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक शेष समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इन स्तर पर भी समस्याएं हल नहीं होंगी तो हर महीने के तीसरे बुधवार को ऊर्जा मंत्री दोपहर 12 बजे से मामले की सुनवाई करेंगे। 

शिकायतों में नहीं हो सकेंगे बदलाव

उपभोक्ता की शिकायतों में कोई बदलाव नहीं हो सके, इसलिए संभव पोर्टल की लॉग इन आईडी और पासवर्ड खास अधिकारियों को भी दी गई है। लॉग इन आईडी और पासवर्ड अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, यूपीपीसीएल के चेयरमैन, यूपीपीसीएल के एमडी और डिस्कॉम के एमडी को दी गई है। संभव पोर्टल पर शनिवार तक पांच शिकायतें दर्ज भी हो चुकी थीं। इनमें अलीगढ़ से एक, कन्नौज से एक, ललितपुर से एक, कानपुर से दो शिकायतें आई हैं। दक्षिणांचल के एमडी अमित किशोर ने कहा कि संभव पोर्टल पर आने वाली शिकायतों की सुनवाई सर्किल और डिस्कॉम स्तर पर हर सोमवार और मंगलवार को होनी है। 
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर