Agra SN Medical College: आगरा के लिए खास खबर, 10 इमारतों में बनेगा मिनी एम्स, जनता को मिलेगी ये सुविधाएं

Agra SN Medical College: आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) और लखनऊ की कंपनी ने एसएन और लेडी लॉयल परिसर में सर्वे किया है। शासन की मंजूरी के बाद 10 इमारतों में मिनी एम्स बनाया जाएगा।

Agra News
एसएन मेडिकल कॉलेज और लेडी लॉयल का होगा विस्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आगरा शहर में बनेगा मिनी एम्स
  • एडीए और लखनऊ की कंपनी ने किया सर्वे
  • शासन की मंजूरी के बाद ध्वस्त होंगी जर्जर इमारतें

Agra SN Medical College: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में एडीए और निजी कंपनियों का सर्वे पूरा हो गया है। बताया गया कि, एसएन मेडिकल कॉलेज और लेडी लॉयल को मिलाकर इंटीग्रेटेड प्लान के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) का खाका तैयार हो गया है। एडीए के अनुसार, चिकित्सकीय सेवाओं के लिए 10 बहुमंजिला इमारतें तैयार की जाएंगी। उधर, प्राचार्य डॉक्टर प्रशांत गुप्ता ने बताया कि, इंटीग्रेटेड प्लान में अब दस इमारतें बनेंगी, जबकि इससे पहले 18 इमारतें बनाने की योजना बनाई गई थी। वहीं एडीए के टाउन प्लानर टीम के सर्वे में बहुमंजिला इमारतें बनाकर हरियाली के लिए ज्यादा क्षेत्र छोड़ने के लिए कहा गया है।

आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) के अनुसार, सभी चिकित्सा के विभाग और गैर चिकित्सकीय कार्य के लिए 10 इमारतें तैयार की जाएंगी। वहीं सुविधा के आधार पर इनकी मंजिल तय होगी। उधर, राजधानी लखनऊ की दो कंपनियों ने एसएन और लेडी लॉयल परिसर का निरीक्षण कर सर्वे पूरा कर लिया है।

डीपीआर खाका लगभग तैयार

कंपनी के अनुसार, डीपीआर का खाका लगभग तैयार हो चुका है। बताया गया कि, अब इसको शासन को भेजा जाएगा। वहीं एसएन और लेडी लॉयल की 67 जर्जर इमारतों को तोड़ने के लिए भारतीय पुरातत्व विभाग से एनओसी मिल गई है। अब उत्तर प्रदेश पुरातत्व विभाग से भी एक-दो दिन में एनओसी मिलने की पूरी संभावना है। कंपनी का कहना है कि, शासन से अनुमति मिलने के बाद इन इमारतों को ध्वस्त कर दिया जाएगा। 

करीब 45 एकड़ में होगा विस्तार

बताया जा रहा है कि, एसएन मेडिकल कॉलेज और लेडी लॉयल परिसर को मिलाकर एसएन का विस्तार किया जाना है। कंपनी के अनुसार, इसमें लेडी लॉयल की करीब 20 एकड़ और एसएन की करीब 25 एकड़ पर मिनी एम्स की तर्ज पर एसएन विस्तार किया जाएगा। बताया गया कि, लेडी लॉयल को मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के पास शिफ्ट किया जाएगा, जबकि एसएन की जमीन पर नई इमारत बनाई जाएगी। उधर, एसएन मेडिकल कॉलेज में बन रहे सुपर स्पेशयलिटी सेंटर के लिए फर्नीचर की खरीद शुरू हो गई है। बताया गया कि, ओपीडी रिसेप्शन और चिकित्सकों के चेंबर के लिए फर्नीचर की खरीद पहले की जाएगी। वही इस महीने के अंत तक इसमें ओपीडी संचालन प्रस्तावित माना जा रहा है। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर