Agra: रेलवे एग्जाम में बड़े की जगह परीक्षा देने पहुंच गया छोटा भाई, इस कारण में पकड़ा गया यह 'मुन्ना भाई'

Agra Crime : आगरा में रेलवे की परीक्षा में बड़े भाई के स्थान पर परीक्षा देने आए मुन्नाभाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान फर्जीवाड़े का खुलासा किया है।

Agra Crime
आगरा में पकड़ा गया मुन्नाभाई  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आगरा में रेलवे की परीक्षा में पकड़ा गया मुन्नाभाई
  • बड़े भाई के स्थान पर परीक्षा देने आया था युवक
  • आरोपी युवक ने पूछताछ में उगला पूरा सच

Agra Crime: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में रेलवे की परीक्षा में बड़े भाई की जगह पेपर देने वाले मुन्नाभाई को दबोच लिया गया। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है। बताया गया कि आरोपी रवि कुमार रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में अपने बड़े भाई के स्थान पर पेपर देने आया था। पुलिस इस फर्जीवाड़े को लेकर अभी और भी बड़े खुलासे कर सकती है।

पुलिस के अनुसार आगरा में बल्केश्वर के शिवपुरी स्थित संत रामकृष्ण कन्या महाविद्यालय में रविवार को रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा चल रही थी। वहीं तृतीय पारी में शाम 3:30 से 4:30 बजे की परीक्षा में एक आरोपी को अपने भाई के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ लिया गया। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

ऐसे दबोचा गया मुन्नाभाई

बताया गया कि कॉलेज प्रशासन द्वारा परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र को चेक करने के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा था। वहीं चेकिंग के लिए महाविद्यालय के गेट पर लोकेंद्र सिंह और भीम सिंह तैनात थे। इसी दौरान एक परीक्षार्थी मथुरा के छाता निवासी बलराम सिंह का प्रवेश पत्र लिए गेट पर पहुंचा। कर्मचारियों ने प्रवेश पत्र पर लगे फोटो से युवक के चेहरे से मिलान किया तो मामला पकड़ में आ गया। वहीं इसके बाद कर्मचारियों ने उसका आधार कार्ड भी देखा। फिर बाद में सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने सच उगल दिया।

आरोपी युवक ने पूछताछ में किया खुलासा

कॉलेज प्रशासन ने पकड़े गए युवक से सख्ती के साथ पूछताछ की तो युवक ने अपना नाम रवि कुमार बताया। उसने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि बलराम सिंह का बड़ा भाई है। बताया कि उसे लग रहा था कि वह परीक्षा में अपने बड़े भाई को पास करा देगा। यह खुलासा होने के बाद कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को मामले की सूचना दी।वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। इसके बाद परीक्षा के दौरान तैनात कर्मचारी सौरभ कुमार की ओर से आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। इस मामले में थाना अध्यक्ष विपिन गौतम ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर