फिरोजाबाद के शिकोहाबाद सीओ का अनोखा फरमान, कार्यालय में पैर छूने पर लगेगा जुर्माना, संदेश हो रहा वायरल

Firozabad: शिकोहाबाद सीओ के दफ्तर की दीवार पर लिखे एक संदेश की हर ओर तारीफ हो रही है। सीओ शिकोहाबाद कमलेश सिंह ने अपने कार्यालय के बाहर दीवार पर लिखवाया है कि, कार्यालय में पैर छूने पर दो सौ रुपये जुर्माना लगेगा।

Shikohabad Co Office
सीओ के दफ्तर की दीवार पर लिखा संदेश  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सीओ के दफ्तर की दीवार पर लिखा संदेश
  • कार्यालय में पैर छूने पर लगेगा दो सौ रुपये जुर्माना
  • फरियादी की बात सुनकर उसका निस्तारण करना हमारी जिम्मेदारी: सीओ

Shikohabad Co Office: यूपी के फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद सीओ के दफ्तर की दीवार पर एक संदेश लिखा है। यह संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस संदेश को पढ़कर सीओ कार्यालय आने वाले लोग काफी खुश हैं। संदेश से सीओ ने चापलूसी कराने वालों पर शिकंजा कस दिया है। दरअसल, सीओ कमलेश सिंह ने कार्यालय में पैर छूने पर दो सौ रुपये जुर्माना लगाने का फैसला लिया, इस फैसले की हर तरफ तारीफ हो रही है। वहीं, लोगों का कहना है कि, इस फैसले को पूरे यूपी में लागू किया जाना चाहिए। सीओ इस फैसले का पालन कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि, सीओ शिकोहाबाद कमलेश सिंह ने अपने कार्यालय के बाहर दीवार पर लिखवाया है कि, क्षेत्राधिकारी कार्यालय में बाबूजी नाम का कोई व्यक्ति नहीं है। इस कार्यालय में कोई भी व्यक्ति पैर ना छुए। पैर छूने पर दो सौ रुपया जुर्माना देना होगा। 

युवाओं ने संदेश के साथ फोटो क्लिक कर वायरल किया

सीओ के इस कदम की शिकोहाबाद सर्किल के ग्रामीण इलाके के लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। कार्यालय पहुंचे युवाओं ने इस संदेश के साथ फोटो खिंचवाया और सोशल मीडिया पर शेयर किया। उनका यह भी कहना है कि, पुलिस अधिकारी के इस कदम से आमजन में पुलिस की जो खराब छवि बनी हुई है, उसके प्रति काफी बदलाव आएगा। साथ ही यहां अपनी फरियाद लेकर आने वाले लोग अपनी बात को बड़े ही आत्मविश्वास के साथ पुलिस अधिकारी को बता सकेंगे। 

जुर्माना इसलिए लिखवाया है ताकि फरियादी पैर न छुएं

सीओ शिकोहाबाद कमलेश सिंह के अनुसार, जसराना और सिरसागंज सर्किल में तैनाती के दौरान भी मैं किसी से पैर नहीं छुआता था। शिकोहाबाद में इसे लागू किया गया है, फरियादी की बात सुनकर उसका निस्तारण करना हमारी जिम्मेदारी है। जुर्माना इसलिए लिखवाया है ताकि फरियादी पैर न छुएं। वहीं, शिकोहाबाद के जितेंद्र कुमार ने बताया कि, सीओ की इस पहल की जितनी तारीफ की जाए वो कम है। ग्रामीण इलाकों से आने वाले बुजुर्ग फरियाद के साथ पैर छूने लगते हैं। बाबूजी आदि शब्द का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में इस फैसले से काफी पुरानी प्रथा बंद हो जाएगी। 

15 दिन पहले लिखवाया था संदेश

सीओ कार्यालय पहुंचे गौरव का कहना था कि, फरियादी अक्सर पुलिस अधिकारी पैर छूने लगते हैं। लेकिन सीओ शिकोहाबाद के इस निर्णय के बाद कार्यालय में काम करने का तरीका बदल जाएगा। आपको बता दें कि, सीओ कमलेश सिंह ने दफ्तर की दीवार पर ये संदेश 15 दिन पहले लिखवाया था, लेकिन हाल में ही यह वायरल होना शुरू हुआ है।
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर