लाइव टीवी

पीएम की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक आज, हो सकता है बड़ा ऐलान

Updated Jun 01, 2020 | 12:54 IST

Cabinet Committee on Economic Affairs meeting today: आर्थिक मामलों पर कैबिनेट की एक अहम बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर होने वाली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
आर्थिक मामलों पर कैबिनेट की अहम बैठक होने वाली है।
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक
  • अनलॉकडाउन के पहले दिन यह बैठक हो रही है
  • किसानों और गरीब लोगों के लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है

नई दिल्ली : आर्थिक मामलों पर कैबिनेट की आज एक महत्वपूर्ण बैठक हो रही है। यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर होनी है। यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब लॉकडाउन से देश को चरणबद्ध तरीके से बाहर निकालने के लिए गृह मंत्रालय की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है। एक जून से कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी जोन में काफी हद तक रियायत दे दी गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में एपीएमसी एक्ट की जगह नए कानून को मंजूरी मिल सकती है। अध्यादेश के जरिए इन नए कानून को लागू करने का प्रस्ताव पेश किया जा सकता है। एमएसएमई के लिए टर्नओवर और निवेश की सीमा बढ़ाई जा सकती है। किसान जिसे चाहे उसे अनाज बेचने की अनुमति मिल सकती है। एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में जाकर अनाज बेचने की भी छूट मिल सकती है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।