लाइव टीवी

गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस सहित 32 ट्रेनें दोबारा शुरू करने जा रहा रेलवे, देखें पूरी लिस्ट

Updated Jul 07, 2021 | 08:52 IST

कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने पर रेलवे ने 32 यात्री ट्रेनों को दोबारा शुरू करने का फैसला किया है। इन ट्रेनों में गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस, शान-ए-पंजाब सहित अन्य रेलगाड़ियां शामिल हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस सहित 32 ट्रेनें दोबारा शुरू करने जा रहा रेलवे।
मुख्य बातें
  • कोरोना महामारी के संकट के चलते यात्री ट्रेनें को बंद किया गया था
  • महामारी की लहर कमजोर पड़ने के बाद रेलवे शुरू करने जा रहे ट्रेनें
  • इनमें गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस, शान-ए-पंजाब सहित अन्य रेलगाड़ियां शामिल हैं

नई दिल्ली : यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। कोरोना संकट के दौरान बंद की गईं पैसेंजर ट्रेनों को रेलवे ने धीरे-धीरे दोबारा शुरू करने का फैसला लिया है। देश में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर हो रही है। ऐसे में यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए रेलवे की तरफ से यह बड़ा फैसला हुआ है। हाल के दिनों में ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। कई रूटों की ट्रेनों में वेटिंग जा रही है। रेलवे को उम्मीद है कि 32 ट्रेनों के बहाल होने से यात्रियों को सुविधा होगी। 

ट्रेनों को दोबारा चलाए जाने की जानकारी रेल मंत्री ने दी
रेलवे की इन 32 ट्रेनों को दोबारा चलाए जाने की जानकारी रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने एक ट्वीट में दी। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, 'यात्रियों के लिए परिवहन सुविधाओं में वृद्धि करते हुए रेलवे, गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस, शान-ए-पंजाब, व मुंबई सेंट्रल-हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस जैसी 32 रेल सेवाएं शुरू करने जा रही है।'

फिर चलेगी गरीब रथ
रेल मंत्रालय के अनुसार इन 32 ट्रेनों में गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस, शान ए पंजाब, मुंबई सेंट्रल, हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस सहित अन्य यात्री रेलगाड़ियां शामिल हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।