लाइव टीवी

Lockdown: अजिंक्य रहाणे की लोगों को सलाह, लॉकडाउन में इस चीज का ध्यान जरूर रखें

Updated Apr 03, 2020 | 21:56 IST

Ajinkya Rahane recommends fitness mantra in lockdown: भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने लोगों को कोरोनावायरस से बचने के अलावा एक और चीज को लेकर जागरुक रहने की सलाह दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Ajinkya Rahane
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन के दौरान अजिंक्य रहाणे ने लोगों को दी जरूरी सलाह
  • रहाणे ने ट्वीट करके किया जागरुक और महाराष्ट्र सरकार की सराहना भी की
  • भारत में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक

मुंबई: आप 21 दिन के लिए घरों में हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू किए गए 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान आप बेशक कोरोनावायरस से खुद को बचा रहे हैं लेकिन कुछ अन्य चीजें भी हैं जिन पर आपको ध्यान देना होगा। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज व टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने लोगों को सलाह दी है कि किस चीज पर ध्यान देना जरूरी है।

अजिंक्य रहाणे ने शुक्रवार को कहा कि देशव्यापी 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान लोगों को अपने मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इस लॉकडाउन के दौरान मानसिक स्वास्थ्य भी महत्वपूर्ण है।'' गौरतलब है कि व्यस्त जीवन जीने वाले किसी भी आम आदमी के लिए 21 दिन तक घर में बंद रहना आसान नहीं है। लोग घरों से ही ऑफिस का काम कर रहे हैं और साथ-साथ कोरोना वायरस पर लगातार अपडेट्स को लेकर भी चिंतित रहते हैं, ऐसे में मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना काफी जरूरी है।

महाराष्ट्र सरकार और स्थानीय प्रशासन की सराहना की

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपये दे चुके रहाणे ने महाराष्ट्र सरकार और स्थानीय प्रशासन के कार्यों की सराहना की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ''हम महाराष्ट्र सरकार, बीएमसी और एमपॉवर के प्रयासों की सराहना करते हैं जिन्होंने मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मसलों के लिये फ्री हेल्पलाइन बनाई है।’’ इस हेल्पलाइन का नंबर 1800 120 820050 है। स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी लोगों को ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र पूरे भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की फेहरिस्त में सबसे ऊपर है। शुक्रवार को खबर लिखे जाने तक स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक महाराष्ट्र में 335 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, 42 लोग ठीक हो चुके हैं और 16 लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल