लाइव टीवी

मैच फीस नहीं बढ़ी तो पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने कर डाली ये अपील, कप्तान बाबर आजम के सब्र का बांध भी टूटा

Updated Aug 11, 2021 | 15:30 IST

Pakistan cricketers want match fee hike: पाकिस्तान के कई शीर्ष क्रिकेटर मैच फीस में बढ़ोतरी चाहते हैं, जिसके लिए उन्होंने एकसाथ आवाजा उठाई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • कई पाक क्रिकेटर पीसीसी से नाखुश हैं
  • ये क्रिकेट मैच फीस में बढ़ोतरी चाहते हैं
  • इसमें कप्तान बाबर आजम भी शामिल हैं

पाकिस्तान खिलाड़ियों और पाकिस्तान क्रिकेटर बोर्ड (पीसीबी) में अक्सर किसी ना किसी बात पर टकराव देखने को मिलता रहता है। इन दिनों पाकिस्ताने के कई शीर्ष क्रिकेटर और पीसीबी मैच फीस को लेकर आमने सामने हैं। पीसीबी से जो खिलाड़ी नाखुश हैं, उनमें कप्तान बाबर आजम, विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान, ऑलराउंडर हसन अली और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का नाम शामिल हैं। इन चारों ने क्रिकेट बोर्ड से मैच फीस बढ़ाने की अपील की है।

वेबसाइट ‘क्रिकेट पाकिस्तान’ में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार आजम, रिजवान, अली और अफरीदी ने बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी से कहा कि उनकी मैच फीस में संशोधन किया किया जाना चाहिए। इन चारों को हाल में अनुबंध में ‘ए’ ग्रेड में रखा गया था। रिपोर्ट के अनुसार ये खिलाड़ी इस बात से नाराज हैं कि नए केंद्रीय अनुबंध में उनकी टेस्ट, वनडे और टी20 की मैच फीस नहीं बढ़ाई गई।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 2021-22 के सत्र के लिए जुलाई में प्रदर्शन के आधार पर अलग अलग वर्गों में 20 खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध सौंपा था। इसमें हालांकि सभी वर्गों के लिए मैच फीस समान रखी गई थी। दरअसल, 'ए' ग्रेड खिलाड़ियों के लिए 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है लेकिन मैच फीस में बदलाव नहीं हुआ। 'बी' कैटेगरी में भी 25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और टेस्ट फीस में 15 प्रतिशत बढ़ाई गई है। वनडे में 20 प्रतिशत जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में 25 प्रतिशत की वृद्धि की गई।

वहीं, 'सी' कैटेगरी में आने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो उनकी सभी फॉर्मेट में अच्छी खासी बढ़ोतरी हुई है। उनकी टेस्ट मैच फीस में 34 प्रतिशत, वनडे में 50 प्रतिशत और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 67 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए 'ए' कैटेगरी के खिलाड़ी मैच फीस में बढ़ोतरी के लिए आवाज उठा रहे हैं। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने जुलाई में कहा था कि पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों की मैच फीस होगी, फिर चाहे वे किसी भी कैटेगरी में हों। इससे भी फर्क नहीं पड़ेगा कि उनके पास केंद्रीय अनुबंध है या नहीं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल