लाइव टीवी

BAN vs WI: आठवें नंबर पर इस बांग्लादेशी धुरंधर ने जड़ दिया शतक, वेस्टइंडीज के होश उड़े

Updated Feb 04, 2021 | 20:29 IST

BAN vs WI 1st Test, Day 2: बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच चटगांव में जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन मेहदी हसन मिराज ने अपने बल्ले का दम दिखाया और वेस्टइंडीज को मुश्किल स्थिति में डाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मेहदी हसन मिराज

BANGLADESH vs WEST INDIES: बांग्लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों एक के बाद एक सरप्राइज देती जा रही है। गुरुवार को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भी उन्होंने वेस्टइंडीज के होश उड़ा दिए जब आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मेहदी हसन मिराज ने शतक जड़ डाला। अपनी गेंदबाजी के लिए पहचाने जाने वाले मेहदी हसन ने उस समय शतकीय पारी खेली जब मेजबान टीम को इसकी सबसे अधिक जरूरत थी। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 430 रन बनाए। जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर 75 रन बनाए थे।

बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत पहले दिन के अपने स्कोर पांच विकेट पर 242 रन से की। टीम ने सुबह लिटन दास (38) का विकेट जल्दी गंवाया जो अपने कल के स्कोर में चार रन जोड़कर पवेलियन लौटे। इसके बाद शुरू हुआ शाकिब और मेहदी का धमाल। बांग्लादेशी बल्लेबाजी क्रम में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने 168 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 103 रनों की शानदार पारी खेली।

99 में अर्धशतक, फिर तेवर आक्रामक हुए

मेहदी ने 99 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने आक्रामक तेवर दिखाया और दूसरा अर्धशतक सिर्फ 69 गेंद में पूरा किया। मेहदी हसन ने शाकिब अल हसन (68) के साथ सातवें विकेट के लिए 67, ताइजुल इस्लाम (18) के साथ आठवें विकेट के लिए 45 और नईम हसन (24) के साथ नौवें विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की।

शाकिब की भी अच्छी पारी, कॉर्नवाल ने दोनों को आउट किया

शाकिब ने अपना 25वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 150 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके मारे। शाकिब कैरेबियाई स्पिनर रकहीम कोर्नवाल की अतिरिक्त उछाल लेती गेंद पर ब्रेथवेट को कैच थमा बैठे और पवेलियन लौट गए। शतक पूरा करने के बाद मेहदी भी कोर्नवाल की गेंद पर पवेलियन लौटे। वह आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। बायें हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन वेस्टइंडीज ने सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 133 रन देकर चार विकेट चटकाए। कोर्नवाल ने 114 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

वेस्टइंडीज का ढीला जवाब

जवाब देने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (18 रन पर दो विकेट) ने जॉन कैंपबेल (03) और डेब्यू कर रहे शेन मोसली (02) को LBW किया। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 49 रन जबकि एनक्रुमाह बोनेर 17 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों के बीच अब तक 51 रनों की साझेदारी हो चुकी है और वेस्टइंडीज 2 विकेट पर 75 रन बनाकर खेल रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल