लाइव टीवी

ICC ODI Team of The Year: बाबर आजम बने कप्तान, पहली बार टीम में नहीं है किसी भारतीय का नाम

Updated Jan 20, 2022 | 14:23 IST

ICC ODI Team of The Year: आईसीसी ने साल 2021 की वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश के खिलाड़ियों टीम में सबसे ज्यादा जगह मिली है वहीं कमान बाबर आजम के हाथ में आई है।

Loading ...
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • टी20 टीम के बाद बाबर आजम वनडे टीम के भी चुने गए कप्तान
  • वनडे टीम में बांग्लादेश के खिलाड़ियों का दिखा दबदबा, तीन खिलाड़ियों को मिली जगह
  • तीन अन्य टीमों के दो-दो खिलाड़ी हुए एकादश में जगह बनाने में सफल

दुबई: आईसीसी ने गुरुवार को साल 2021 की पुरुषों की वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया। साल की टी20 टीम के बाद वनडे टीम की कमान भी पाकिस्तान के बाबर आजम के हाथ आई है।

साल 2004 में आईसीसी ने टीम ऑफ द ईयर का ऐलान करने की शुरुआत की थी। तब से लेकर अबतक 17 साल में पहली बार किसी भारतीय खिलाड़ी को आईसीसी की वनडे टीम ऑफ द ईयर में जगह नहीं मिली है। 

बांग्लादेश के खिलाड़ियों की दिखा दबदबा
वनडे टीम में बांग्लादेश के सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है। वहीं पाकिस्तान,श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के 2-2 खिलाड़ी टीम में जगह हासिल करने में सफल रहे हैं। 

टीम में पारी के आगाज की जिम्मेदारी आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और दक्षिण अफ्रीका के जानेमन मलान को दी गई है। नंबर तीन पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान बाबर आजम को मिली है। इसके बाद नंबर चार पाकिस्तान के बांए हाथ के बल्लेबाज फखर जमां को बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी गई है।  

पिछले साल अच्छे प्रदर्शन का मिला है इनाम
नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने के लिए द. अफ्रीका के रॉसी वान डर डुसेन को चुना गया है। वहीं बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को नंबर छह पर बल्लेबाजी के लिए बतौर ऑलराउंडर जगह दी गई है। जो अपनी स्पिन गेंदबाजी से भी सहयोग करेंगे। 

विकेटकीपर के रूप में टीम में बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम को जगह मिली है। नहीं स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा को मिली है। आयरलैंड के सिमी सिंह बतौर ऑफ स्पिनर दूसरे छोर से उनका साथ देंगे। तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी बांग्लादेश की मुस्तफिजुर रहमान, श्रीलंका के दुष्मंथा चमीरा को दी गई है। 

ICC मेन्स ODI टीम ऑफ द ईयर: पॉल स्टर्लिंग, जानेमन मलान, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, रॉसी वान डर डुसेन, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), वनिदु हसरंगा, मुस्तफिजुर रहमान, सिमी सिंह, दुष्मंथा चमीरा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल