लाइव टीवी

टीम इंडिया पर दोहरी मार, तीसरे टी20 में हार के बाद  हुआ जुर्माना 

Updated Dec 09, 2020 | 13:08 IST

India Cricket team Fined for Slow over Rate: भारतीय क्रिकेट टीम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में हार के बाद जुर्माना लगाया गया है।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में टीम इंडिया को मिली 12 रन से मात
  • हार के बाद मैच रेफरी डेविड बून ने की टीम इंडिया के खिलाफ कार्रवाई
  • आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का टीम इंडिया को पाया गया दोषी, विराट ने स्वीकार किया जुर्म, लगा जुर्माना

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 12 रन के अंतर से हार के बाद भारतीय टीम पर जुर्माना हुआ है। विराट सेना पर मैच फीस के 20 प्रतिशत का जुर्माना सिडनी में खेले गए तीसरे टी20 में स्लो ओवर रेट की वजह से लगाया गया है। 

मैच रेफरी डेविड बून ने टीम इंडिया के खिलाफ यह कार्रवाई निर्धारित समय से अधिक समय में 20 ओवर नहीं फेंक पाने की वजह से की गई है। भारत ने एक ओवर देरी से फेंका। ऐसे में आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट की धारा 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर प्रति ओवर मैच फीस का 20 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है। 

विराट ने स्वीकार किया जुर्म
कप्तान विराट कोहली ने टीम की गलती स्वीकार करते हुए जुर्माना भरने पर राजी हो गए इसलिए आधिकारिक तौर पर कार्रवाई करने की कोई जरूरत नहीं पड़ी। फील्ड अंपायर रॉड टकर, गेरार्ड अबूड, टीव अंपायर पॉल विल्सन और फोर्थ अंपायर सैम नोकाजिस्की ने टीम इंडिया की धीमी गति से गेंदबाजी की शिकायत की थी। 

चार साल बाद भारत ने जीती ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज
भारतीय टीम ने सीरीज के शुरुआती दो मैच में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर ली थी। ऐसे में तीसरे मैच में 12 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह सीरीज 2-1 के अंतर से टीम इंडिया ने अपने नाम की। ये भारत की ऑस्ट्रेलिया में दूसरी टी20 सीरीज जीत है। साल 2016 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने 3-0 के अंतर से टी20 सीरीज अपने नाम की थी।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल