लाइव टीवी

महिला वनडे विश्व कप 2022 के बाद आईसीसी टीम का हुआ ऐलान, किसी भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

Updated Apr 04, 2022 | 17:26 IST

ICC's Most Valuable Team of Women's World Cup: महिला वनडे विश्व कप 2022 खत्म होने के बाद आईसीसी टीम का ऐलान किया गया है। टीम में किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
एलिसा हीली और रचेल हेन्स
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे विश्व कप 2022
  • विश्व कप के बाद आईसीसी टीम का ऐलान
  • ऑस्ट्रेलिया की चार क्रिकेटर शामिल

दुबई: चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की चार खिलाड़ियों को हाल में संपन्न हुए आईसीसी महिला वनडे विश्व कप के प्रदर्शन के आधार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टीम (मोस्ट वैल्यूएबल टीम) में शामिल किया गया है लेकिन लीग चरण से बाहर होने वाली मिताली राज की अगुवाई वाली भारतीय टीम की कोई भी खिलाड़ी इसमें जगह नहीं बना पायी।

आईसीसी ने सोमवार को यह टीम जारी की जिसमें ऑस्ट्रेलिया की चार खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई एलिसा हीली भी शामिल हैं जिन्होंने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में 170 रन बनाकर अपनी टीम की जीत की नींव रखी थी।

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग को इस टीम का भी कप्तान बनाया गया है जिसमें राचेल हेन्स और बेथ मूनी भी शामिल हैं। हीली ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 509 जबकि हेन्स ने 497 रन बनाये। पिछली बार की उप विजेता भारतीय टीम लीग चरण के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका से हारकर सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पायी थी।

आईसीसी की टीम इस प्रकार है: मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसा हीली (विकेटकीपर), राचेल हेन्स, बेथ मूनी (सभी ऑस्ट्रेलिया); लौरा वोल्वार्ट, मैरिज़ान कैप, शबनीम इस्माइल (सभी दक्षिण अफ्रीका); सोफी एक्लेस्टोन, नेट साइवर (दोनों इंग्लैंड), हेली मैथ्यूज (वेस्टइंडीज), सलमा खातून (बांग्लादेश)। बारहवां खिलाड़ी: चार्ली डीन (इंग्लैंड)।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल