लाइव टीवी

VIDEO: बहने लगे आंसू, आखिर 9 साल की मेहनत जो रंग लाई है..वॉरियर का टीम इंडिया में खास स्वागत

Updated Jul 29, 2021 | 22:40 IST

Sandeep Warrier gets emotional, watch video: गुरुवार को 30 वर्षीय तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर को भारत की तरफ से पहली बार खेलने का मौका मिला तो वो भावुक हो गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भावुक हुए संदीप वॉरियर (video grab- BCCI)
मुख्य बातें
  • भारत VS श्रीलंका तीसरा टी20 मैच - एक और भारतीय खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका
  • इस दौरे पर भारत के लिए खेलने वाले 19वें खिलाड़ी बने संदीप वॉरियर, अब देश से खेलने का मौका मिला
  • डेब्यू पर टीम इंडिया की कैप मिली तो भावुक हो गए संदीप वॉरियर, बीसीसीआई ने पोस्ट किया वीडियो

शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम के मौजूदा श्रीलंका दौरे पर जितने खिलाड़ियों को पहली बार देश से खेलने का मौका मिला, उतना पहले कभी नहीं हुआ। भारत की तरफ से इस दौरे पर 19 खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला। गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले संदीप वॉरियर इस दौरे पर खेलने वाले 19वें खिलाड़ी बने। भारत ने आज तक किसी टूर्नामेंट या दौरे पर इतने खिलाड़ियों का इस्तेमाल नहीं किया। केरल के 30 वर्षीय तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर अपनी टीम कैप लेते समय भावुक हो गए।

क्रुणाल पांड्या के कोरोना वायरस से संक्रमित होने और उसके बाद उनके करीबी संपर्क में रहने वाले तमाम खिलाड़ियों को पृथकवास पर जाने के लिए मजबूर होने से टीम इंडिया के पास विकल्प समाप्त हो गए। सिर्फ 11 खिलाड़ी बचे थे और वो सभी दूसरे टी20 में उतर गए। इसीलिए मुख्य टीम में उन गेंदबाजों को भी शामिल करना पड़ा जो नेट बॉलर के रूप में श्रीलंका गए थे। संदीप वॉरियर भी उन्हीं में से एक थे। लेकिन दूसरे टी20 में नवदीप सैनी के चोटल होने के बाद एक खिलाड़ी की कमी हुई तो संदीप वॉरियर का सपना सच हो गया।

वॉरियर को चोटिल नवदीप सैनी की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया, जिसकी शायद उन्होंने आज से दो दिन पहले भी उम्मीद नहीं की होगी। सब कुछ इतनी तेजी से बदला कि सोचने का समय ही नहीं मिला। इसीलिए जब गुरुवार को मैच से पहले उनको टीम इंडिया की कैप सौंपी गई तो वो भावुक हो गए। इसके पीछे 9 साल की मेहनत और इंतजार था जो उन्होंने घरेलू क्रिकेट में रहते हुए किया था।

संदीप वॉरियर हुए भावुक, ये है उस पल का वीडियो

ये टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम का अंतिम टी20 मैच था, ऐसे में संदीप वॉरियर लकी साबित हुए हैं। पिछले 9 सालों में केरल के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हुए व अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।

अब तक संदीप वॉरियर 186 प्रथम श्रेणी विकेट और 53 टी20 विकेट ले चुके हैं। लेकिन मुश्किल ही होगा कि उनको विश्व कप की दौड़ में भी जगह मिलेगी क्योंकि उसके लिए लंबी फेहरिस्त मौजूद है और कई सीनियर खिलाड़ी अभी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल