लाइव टीवी

शेन वॉर्न ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए किया ऑस्ट्रेलिया-11 का चुनाव 

Updated Dec 10, 2020 | 14:29 IST

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है। जानिए किस किस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह।

Loading ...
शेन वॉर्न
मुख्य बातें
  • ओपनिंग और छठे नंबर को लेकर असमंजस में है वॉर्न
  • तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिन गेंदबाज को किया टीम में शामिल
  • कैमरून ग्रीन को टेस्ट डेब्यू का इन परिस्थितियों में मिले मौका

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर को ब्रिसबेन में डे-नाइट टेस्ट के साथ होने जा रहा है। टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम की वहीं टी20 सीरीज पर इतने ही अंतर से टीम इंडिया ने कब्जा किया। ऐसे में दौरे में टीम इंडिया का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज के परिणाम पर निर्भर करेगा। दो साल पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी भी सूरत में हार का मुंह नहीं देखना चाहेगी। 

टेस्ट सीरीज को लेकर उत्सुकता का माहौल बना हुआ है और शेन वॉर्न ने पहले टेस्ट के लिए अपनी ऑस्ट्रेलियाई इलेवन का भी ऐलान कर दिया है। डेविड वॉर्नर का चोटिल होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। उनकी जगह कौन सा खिलाड़ी लेगा या कौन सा खिलाड़ी जो बर्न्स के साथ ओपनिंग करेगा ये सवाल खड़ा है। ऐसे में शेन वॉर्न ने मार्कस हैरिस या विल पुकोवस्की को दूसरे ओपनर के रूप में चुना है।

छठवें नंबर को लेकर है असमंजस
मध्यम क्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड के हाथों में होगी। छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वॉर्न की पसंद युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन या मैथ्यू वेड में से कोई एक होगा। लेकिन दोनों में से कौन आखिरी पसंद होगा तो उन्होंने इस बारे में निर्णय पिच के मिजाज पर छोड़ा। अगर पिच पर घास होगी और वो तेज गेंदबाजी के लिए मददगार होगी तो ऐसे में वो ग्रीन को चुनेंगे। 



विकेट पर निर्भर करेगा ग्रीन का चयन
यदि कप्तान चाहता है कि कोई एक खिलाड़ी पिंक बॉल के साथ अतिरिक्त ओवर गेंदबाजी कर सके तो ऐसे में वो ग्रीन के साथ जाएंगे। वो शानदार बल्लेबाज के शानदार फॉर्म में हैं और गेंदबाजी में भी अच्छा योगदान दे सकते हैं। मैं चाहता हूं कि वो डेब्यू करें लेकिन अगर ये मौका उन्हें पहले टेस्ट में नहीं मिलता है तो वो थोड़ी आसान स्थिति में अपना पहला मैच खेलें।

गेंदबाजी की जिम्मेदारी वॉर्न ने पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क के कंधों पर डाली है। वहीं स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी उन्होंने नाथन लॉयन को दी है। पैट कमिंस को टेस्ट सीरीज के मद्देनजर आराम दिया गया था। वहीं मिचेल स्टार्क पारिवारिक कारणों से टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। ऐसे में उनकी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापसी होगी। 

पहले टेस्ट के लिए शेन वॉर्न की ऑस्ट्रेलिया इलेवन:
टिम पेन (कप्तान), जो बर्न्स, पैट कमिंस (उप-कप्तान), मैथ्यू वेड / कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, विल पुकोवस्की / मार्कस हैरिस, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल