लाइव टीवी

शिखर धवन की आतिशी पारी से अंग्रेजों के छूटे पसीने, 'गब्बर' सैकड़े के करीब पहुंचकर लड़खड़ाए

Updated Mar 23, 2021 | 18:30 IST

Shikhar Dhawan century: शिखर धवन टिककर बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने लंबे समय बाद एक बार फिर अपना यही रंग दिखाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शिखर धवन

पुणे: भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लंबे समय बाद अपने रंग में नजर आए। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में टिककर बल्लेबाजी करते हुए शानदार पारी खेली। उनकी आतिशी पारी से अंग्रेजों के पसीने छूट गए। हालांकि, 'गब्बर' के नाम से मशहूर धवन सैकड़ा जमाने से चूक गए। लग रहा था धवन करीब दो साल बाद वनडे में शतक जमाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन 98 रन पर पहुंचर वह आउट हो गए। उन्होंने 106 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों और 2 छक्कों के जरिए यह रन बनाए। यह उनकी 31वीं वनडे अर्धशतकीय पारी है।

शिखर धवन ने की दो अहम साझेदारियां

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए शिखर धवन ने दो अहम साझेदारियां कीं। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। रोहित 28 रन बनाकर 16वें ओवर में बेन स्टोक्स का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए कप्तान विराट कोहली आए। धवन और कोहली ने इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 105  रन साझेदारी की। यह साझेदारी 31वें ओवर में कोहली के आउट होने होने के बाद टूटी। वहीं, धवन को 39वें ओवर में स्टोक्स ने पवेलियन भेजा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा आखिरी शतक

शिखर धवन काफी वक्त से शतकीय पारी को तरस रहे हैं। उन्होने अपना आखिरी वनडे शतक जून, 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था। ओवल में खेले गए मैच में धवन ने 109 गेंदों पर 117 रन की पारी खेली थी। उन्होंने इस दौरान 16 चौके  लगाए थे। भारत ने यह मैच 36 रन से अपने नाम किया था।  बता दें कि धवन इस सैंचुरी मारने के बाद से अब तक चार बार बड़ी पारियां खेल चुके हैं, लेकिन शतक लगाने में कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 74, 96, 74 रन की पारियां खेलीं और अब इंग्लैंड के विरुद्ध 98 रन बनाए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल