लाइव टीवी

WI vs SL, 3rd T20I: फेबियन के तीन छक्कों ने श्रीलंका के जबड़े से छीनी जीत, वेस्टइंडीज का टी20 सीरीज पर कब्जा

Updated Mar 08, 2021 | 10:42 IST

West Indies vs Sri Lanka, 3rd T20I: वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरा और आखिरी जीत लिया है। फेबियन एलन ने 19वें ओवर में तीन शानदार छक्के जड़े।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वेस्टइंडीज ने 3 विकेट से जीता आखिरी टी20।
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज ने आखिरी टी20 अपने नाम कर लिया
  • मेजबान विंडीज ने यह मैच तीन विकेट से जीता
  • वेस्टइंडीज का सीरीज पर 2-1 से कब्जा हो गया

ओसबोर्न: फेबियन एलन ने 19वें ओवर में तीन गगनदायी छक्के जड़कर वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में तीन विकेट से जीत दिलायी। इससे कैरेबियाई टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। श्रीलंका के चार विकेट पर 131 रन का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम श्रीलंकाई स्पिन आक्रमण के सामने लड़खड़ा गयी और 17 ओवर के बाद उसका स्कोर सात विकेट पर 105 रन था तथा उसे 18 गेंदों पर 27 रन की जरूरत थी।

फेबियन एलन ने 21 रन की पारी खेली

जैसन होल्डर ने स्पिनर वानिंडुडु हसरंगा का 18वां ओवर खेला और इसमें फ्री हिट पर एक छक्का भी लगाया। अब वेस्टइंडीज को अंतिम दो ओवरों में 20 रन की जरूरत थी। एलन ने 19वें ओवर में अकिला धनंजय की पहली, तीसरी और आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 134 रन पर पहुंचाया। एलन ने छह गेंदों पर 21 रन बनाने के अलावा चार ओवर में 13 रन देकर एक विकेट भी लिया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका का शीर्ष क्रम नहीं चल पाया

वेस्टइंडीज ने पहले मैच में चार विकेट से जबकि श्रीलंका ने दूसरे मैच में 43 रन जीत दर्ज की थी। श्रीलंका ने तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसका शीर्ष क्रम नहीं चल पाया और 10 ओवर के बाद उसका स्कोर चार विकेट पर 46 रन था। दिनेश चंदीमल (46 गेंदों पर नाबाद 54 रन) और एशेन बंडेरा (35 गेंदों पर नाबाद 44 रन) ने पांचवें विकेट के लिये 63 गेंदों पर 85 रन की अटूट साझेदारी करके श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

गेल 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे

वेस्टइंडीज ने अच्छी शुरुआत की। लेंडल सिमन्स (26) और इविन लुईस (21) ने पहले विकेट के लिये 38 रन जोड़े। इन दोनों को हसरंगा ने आउट किया। कप्तान कीरोन पोलार्ड चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे लेकिन तीसरी गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गये। क्रिस गेल भी 20 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। निकोलस पूरण (18 गेंदों पर 23) ने उम्मीद जगायी लेकिन तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा (23 रन देकर दो) ने उनकी पारी लंबी नहीं खिंचने दी।

लेग स्पिनर लक्षण संदाकन ने 17वें ओवर में रोवमैन पावेल (सात) और ड्वेन ब्रावो (शून्य) को लगातार गेंदों पर आउट किया। इसके बाद होल्डर (नाबाद 14) और एलन ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। अब इन दोनों टीमों के बीच गुरुवार से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल