लाइव टीवी

England vs West Indies: इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, तीन खिलाड़ियों ने जाने से मना किया

Updated Jun 03, 2020 | 19:14 IST

ENG vs WI, West Indies squad announced: आज इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया। हालांकि तीन दिग्गजों ने इस दौरे से हटने का फैसला लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
West Indies test squad for England tour (Windies cricket)
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा 2020
  • इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टीम का हुआ ऐलान
  • टीम से तीन खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया

सेंट जोन्स (एंटीगा): वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने बुधवार को अगले महीने प्रस्तावित इंग्लैंड के तीन टेस्ट के दौरे पर जाने से इनकार कर दिया। कोविड-19 महामारी के खतरे के बीच इन मैचों का आयोजन जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में किया जाएगा। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने श्रृंखला के लिए 14 सदस्यीय टीम घोषित की है और अगर इस श्रृंखला के आयोजन को ब्रिटेन की सरकार की अंतिम स्वीकृति मिलती है तो इसके साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एक बार फिर शुरू होगा।

सीडब्ल्यूआई ने बयान में कहा, ‘डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने दौरे के लिए इंग्लैंड जाने का आमंत्रण ठुकरा दिया है और सीडब्ल्यूआई उनके फैसले का पूरा सम्मान करता है।’ उन्होंने कहा, ‘जैसा कि पहले कहा गया था कि भविष्य में टीम का चयन करते हुए सीडब्ल्यूआई खिलाड़ियों के इस फैसले का उनके खिलाफ इस्तेमाल नहीं करेगा।’ बोर्ड ने हालांकि इन खिलाड़ियों के हटने का कोई विशिष्ट कारण नहीं बताया।

इस तरह खिलाड़ी रहेंगे सुरक्षित

खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा के लिए समग्र चिकित्सकीय और संचालन योजना के तहत वेस्टइंडीज की टीम सात हफ्ते के दौरान ‘जैविक रूप से सुरक्षित’ माहौल में रहेगी, ट्रेनिंग करेगी और खेलेगी।’ दौरे पर जाने वाले सभी लोगों का इस हफ्ते कोरोना वायरस परीक्षण होगा और उनके चार्टर्ड विमान से आठ जून को इंग्लैंड रवाना होने का कार्यक्रम है।

ऐसा है सीरीज का कार्यक्रम

सीरीज का पहला टेस्ट आठ जुलाई से हैंपशर के एजियास बाउल में खेला जाएगा और बाकी दो टेस्ट लंकाशर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होंगे जहां स्टेडियम में ही होटल मौजूद हैं। ओल्ड ट्रैफर्ड 16 से 20 जून और फिर 24 से 28 जून तक दो टेस्ट की मेजबानी करेगा।

टीम में नए चेहरे शामिल

टीम में मध्य क्रम के बल्लेबाज एनक्रुमाह बोनर और तेज गेंदबाज केमार होल्डर के रूप में दो नए चेहरों को शामिल किया गया है। मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने भरोसा जताया कि उनकी टीम विजडन ट्रॉफी को बरकरार रखने में सफल रहेगी।

टीम इस प्रकार है

जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, शाई होप, शेन डाउरिच, रोस्टन चेज, शेमार ब्रूक्स, राहकीम कोर्नवेल, एनक्रुमाह बोनर, अल्जारी जोसेफ, केमार होल्डर, जॉन कैंपबेल, रेमन रीफर, केमार रोच और जर्मेन ब्लैकवुड।

रिजर्व खिलाड़ीः सुनील अंबरीश, जोशुआ डा सिल्वा, शेनन गैब्रियल, कियोन हार्डिंग, काइल मेयर्स, प्रेस्टन मैकस्वीन, मारक्विनो मिंडले, शेन मोसली, एंडरसन फिलिप, ओशेन थॉमस और जोमेल वारिकन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल