लाइव टीवी

WI vs AUS: 9 छक्के, 4 चौके, एविन लिविस ने 34 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया पर ढाया गजब का कहर

Updated Jul 17, 2021 | 09:21 IST

Evin Lewis in West Indies vs Australia 5th T20I: एविन लिविस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 में दमदार पारी खेली। उन्होंने कंगारू गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एविन लिविस
मुख्य बातें
  • एविन लिविस ने पांचवें टी20 में 79 रन बनाए
  • उन्होंने ऑस्ट्रेलिया पर गजब का कहर ढाया
  • वेस्टइंडीज ने 199 का स्कोर खड़ा किया

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लिविस का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में जबरदस्त तरीके से गरज उठा। लिविस ने तूफानी अंदाज बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया पर गजब का कहर ढाया। उन्होंने महज 34 गेंदों में 79 रन की पारी खेल डाली। लिविस ने इस दौरान 4 चौके और 9 दमदार छक्के लगाए, जिन्हें कंगारू गेंदबाजी सिर्फ ताकते रह गए। वह जिस मूड में खेल रहे थे, उससे लगा कि शतक जमा देंगे, लेकिन ऐसा होना नहीं सका। उनकी पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 199/8 का स्कोर खड़ा किया।

लिविस ने की तीन अहम साझेदारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने सधी हुई शुरुआत की। आंद्रे फ्लेचर (12) और लिविस ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। यह साझेदारी पांचवें ओवर में टूट गई, जिसके बाद लिविस ने मोर्चा संभाला। इसके बाद उन्होंने तीन अहम पार्टनरशिप की और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को हावी होने का मौका नहीं दिया। लिविस ने धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (21) के साथ दूसरे विकेट के लिए 43, लेंडन सिमंस (21) के संग तीसरे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की। वहीं, लिविस ने चौथे विकेट के लिए कप्तान निकोलस पूरन (31) के साथ चौथे विकेट के लिए 44 रन जोड़े।

लिविस ने जड़ा नौवां अर्धशतक

लिविस ने सिर्फ 23 गेंदों में फिफ्टी पूर कर ली। यह उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का नौवां अर्धतक है। उन्होंने पचासा जड़ने के बाद भी अपने तेवर नरम नहीं किए। वह शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन 11वें ओवर की अंतिम गेंद पर मिचेल मार्श का शिकार बन गए। टिटकर बल्लेबाजी कर रह लिविस को मार्श ने सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी एनटी एलिस के हाथों कैच लपकवाया। उनका विकेट 124 के कुल स्कोर पर गिरा। बता दें कि लिविस ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पिछले दो मैचों में शून्य और 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल