लाइव टीवी

हेमांग अमीन बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ नियुक्‍त, राहुल जौहरी की लेंगे जगह

Updated Jul 14, 2020 | 13:51 IST

Hemang Amin, BCCI's Interim CEO: राहुल जौहरी ने हाल ही में बीसीसीआई सीईओ पद से इस्‍तीफा दिया था। बताया जा रहा है कि गोपनीय वित्‍तीय जानकारी लीक होने की वजह से जौहरी पर गाज गिरी थी।

Loading ...
हेमांग अमीन
मुख्य बातें
  • हेमांग अमीन बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ नियुक्‍त
  • पूर्व सीईओ राहुल जौहरी की जगह लेंगे हेमांग अमीन
  • वित्‍तीय जानकारी लीक होने के कारण गिरी जौहरी पर गाज

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व सीईओ राहुल जौहरी के इस्तीफे के बाद हेमांग अमीन को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया किया गया है। बोर्ड के कर्मचारियों को सोमवार को इसकी सूचना दी गई। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'वह इस पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति हैं और जौहरी से कहीं ज्यादा उनका योगदान बीसीसीआई में है।' जौहरी का इस्तीफा गुरुवार को मंजूर किया गया। इस मामले के जानकार एक अधिकारी ने कहा कि गोपनीय वित्तीय जानकारी लीक होने की वजह से जौहरी पर गाज गिरी।

अमीन आईपीएल के सीओओ थे और पिछले साल उद्घाटन समारोह के बदले पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए फंड दान करने में भूमिका निभाई थी। 

विवादित रहा कार्यकाल

बीसीसीआई सीईओ के रूप में जौहरी का कार्यकाल विवादित रहा। उनके ऊपर उनकी एक पूर्व महिला सहयोगी ने 'मीटू' आंदोलन के दौरान यौन शोषण के आरोप लगाए थे। राहुल जौहरी मामले को लेकर काफी विवाद खड़ा हुआ था। उस वक्त सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीसीआई के संचालन के लिए गठित संचालन समिति(सीओए) ने संज्ञान लेते हुए मामले पर त्वरित कार्रवाई की थी। हालांकि, राहुल जौहरी इस मामले से बच निकले थे। सीओए प्रमुख विनोद राय ने जो कमिटी मामले की जांच के लिए गठित की थी, उसने जौहरी को क्लीन चिट दे दी थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।