लाइव टीवी

IPL 2021 के दूसरे चरण में उपलब्ध रहेंगे अधिकांश ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी, एक खिलाड़ी नहीं आएगा

Updated Jul 01, 2021 | 10:31 IST

IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को छोड़कर अधिकांश ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर्स यूएई में आईपीएल में हिस्‍सा लेने आएंगे। शेष मुकाबले सितंबर-अक्‍टूबर में खेले जाएंगे।

Loading ...
ग्‍लेन मैक्‍सवेल और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा लेंगे अधिकांश ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी
  • आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में केकेआर के तेज गेंदबाज पैट कमिंस हिस्‍सा नहीं लेंगे
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण सितंबर-अक्‍टूबर में यूएई में खेला जाएगा

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर्स भाग लेंगे। आईपीएल में खेलने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर्स यूएई जाने की तैयारी में है। शेष आईपीएल यूएई की मेजबानी में सितंबर-अक्‍टूबर में आयोजित होगा। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को छोड़कर अधिकांश ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर्स यूएई में आईपीएल में हिस्‍सा लेने आएंगे। याद हो कि कमिंस ने पहले ही इंकार कर दिया था कि वह आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा नहीं लेंगे।

इससे पहले, अटकलों के मुताबिक ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत में उथल-पुथल का सामना करने के बाद बायो-बबल की परेशानी से गुजरने में थोड़ा आंशकित थे। हालांकि, फिलहाल के लिए बातचीत पर विराम लगा दिया गया है। हाल ही में कई ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने निजी कारणों का हवाला देकर वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश दौरे से अपना नाम वापस लिया था। इसमें ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मार्कस स्‍टोइनिस, डेनियल सेम्‍स, केन रिचर्डसन और झाय रिचर्डसन का नाम अन्‍य लोगों के साथ शामिल था।

आईपीएल में खेलने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों पर भड़के आरोन फिंच

ऑस्‍ट्रेलियाई सीमित ओवर कप्‍तान आरोन फिंच अपने साथियों पर भड़के थे, जिन्‍होंने राष्‍ट्रीय टीम पर आईपीएल को तरजीह दी। अगले कुछ महीने में ऑस्‍ट्रेलिया के कार्यभार को ध्‍यान में रखते हुए फिंच ने हैरानी जताई थी। उन्‍होंने सेन रेडियो से बातचीत में कहा था, 'मैं थोड़ा हैरान हूं। मैंने उन सभी से बातचीत की। थोड़ी हैरानी है, लेकिन इसे समझा जा सकता है। मगर मुझे लगता है कि उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम के लिए उपलब्‍ध रहना चाहिए था। मेरे ख्‍याल से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलने को सही ठहराना उनके लिए मुश्किल होगा।'

उन्‍होंने आगे कहा था, 'यह मुश्किल स्थिति है, जहां सभी लोग हैं, लेकिन निजी तौर पर मुझे समझने में दिक्‍कत हो रही है कि यह मानसिक रूप से कितना कठिन और चुनौतीपूर्ण है। आपके परिवार के लिए भी। यह मेरा सोचना है।' इस बीच बीसीसीआई अधिकारियों ने आईपीएल फ्रेंचाइजी को सुनिश्चित किया है कि अधिकांश विदेशी खिलाड़ी हिस्‍सा लेंगे।

हाल ही में ईसीबी ने स्‍पष्‍ट कर दिया था कि उनके खिलाड़ी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट पर ध्‍यान देंगे। हालांकि, अगर रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई और ईसीबी के बीच इंग्लिश क्रिकेटरों के हिस्‍सा लेने की बातचीत जारी है। विदेशी खिलाड़‍ियों के हिस्‍सा लेने का स्‍पष्‍टीकरण 15 जुलाई को मिलने की उम्‍मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।