लाइव टीवी

IPL की छीछालेदर करने में पीछे नहीं बॉलीवुड स्‍टार्स, ये हैं 5 सबसे बड़े विवाद

Updated Mar 19, 2020 | 06:30 IST

Bollywood stars in IPL: आईपीएल-बॉलीवुड इतने सालों में एकसाथ आगे बढ़े हैं। बॉलीवुड स्‍टार्स ने आईपीएल मुकाबलों में शिरकत करके काफी सुर्खियां बटोरी हैं। हम आपको 5 सबसे बड़े विवादों के बारे में बताएंगे।

Loading ...
आईपीएल में बॉलीवुड स्‍टार्स के विवाद
मुख्य बातें
  • आईपीएल के 12 सीजन में से बॉलीवुड स्‍टार्स के सबसे बड़े विवाद
  • बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान पर 5 साल का बैन लग चुका है
  • विंदु दारा सिंह को सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने 2008 में शुरुआत के बाद से सिर्फ अपना स्‍तर ऊंचा किया है। वैसे, दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ लीग बनने के साथ-साथ इसमें कई विवाद भी खड़े हुए हैं। आईपीएल में बॉलीवुड का तड़का लगता है, जो फैंस का दिल खुश कर देता है। इसमें कोई शक नहीं कि आईपीएल ने क्रिकेट के दम पर अपने आप को दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ टी20 लीग बनाया है, लेकिन बॉलीवुड स्‍टार्स के जुड़ने से इसकी लोकप्रियता में चार चांद लगे हैं। हालांकि, आईपीएल की छीछालेदर करने में बॉलीवुड स्‍टार्स पीछे भी नहीं रहे। आज हम आपको ऐसे ही आईपीएल के 5 सबसे बड़े विवादों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें बॉलीवुड स्‍टार्स शामिल रहे और इन्‍होंने लीग की किरकिरी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

1) रोमांस किंग पर लगी पाबंदी - बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान वानखेड़े स्‍टेडियम पर सिक्‍योरिटी गार्ड से भिड़ गए थे। यह मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा था। केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान इतने आक्रामक अंदाज में नजर आए कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन सख्‍त एक्‍शन लेते हुए उन पर पांच साल तक मैदान में आने का बैन लगा दिया। शाहरुख को स्‍टेडियम में एंट्री मिलना बंद हो गई। जहां अधिकारियों ने दावा किया था कि शाहरुख ने गार्ड से अभद्र भाषा में बातें की, वहीं किंग खान का कहना था कि वह सिर्फ अपने परिवार की सुरक्षा करने के कारण आक्रामक हो गए थे।

2) विंदु दारा सिंह हुए गिरफ्तार - 22 मई 2013 को अभिनेता विंदु दारा सिंह को सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 4 जून 2013 को उन्‍हें जमानत मिली थी। विंदु से पूछताछ करने के बाद तत्‍कालीन बीसीसीआई अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मय्यपन का नाम सामने आया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक विंदु ने मय्यपन की जगह सट्टेबाजी की थी।

3) प्रीति जिंटा-नेस वाडिया की लड़ाई - 2013 में नेस वाडिया और प्रीति जिंटा अलग हो गए जब एक्‍ट्रेस ने कहा कि वह सिर्फ अच्‍छे दोस्‍त हैं और किंग्‍स इलेवन पंजाब टीम में साझेदार हैं। मगर अगले साल चीजें बिगड़ी जब मैच के दौरान वाडिया ने प्रीति को जान से मारने की धमकियां दी और अन्‍य लोगों के सामने गालियां सुनाईं। डिंपल गर्ल प्रीति ने आईपीएल सीजन समाप्‍त होने के बाद नेस वाडिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। वाडिया ने हालांकि इन दावों को खारिज किया।

4) शिल्‍पा शेट्टी और राज कुंद्रा की टीम पर लगा बैन - भ्रष्‍टाचार मामले में लोढ़ा पैनल की पूछताछ के बाद शिल्‍पा शेट्टी के सह-मालिकाना हक वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स पर दो साल का बैन लगा। आईपीएल में राजस्‍थान के साथ-साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पर भी दो साल का बैन लगा था। इन दोनों टीमों के खिलाड़ी व अधिकारी गैरकानूनी सट्टेबाजी और मैच फिक्सिंग जांच में धराए थे।

5) दीपिका की वारयल किस - 2011 में कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर एक विवादित पल देखने में आया। यह विजय माल्‍या के बेटे सिद्धार्थ और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण के बीच किस का दृश्‍य था। 2012 में ब्रेकअप से पहले दोनों के बीच काफी मजबूत रिश्‍ता था। सिद्धार्थ और दीपिका का एक-दूसरे के प्रति लगाव ऐसे नजर आया जब केकेआर और आरसीबी के बीच मैच में दोनों को होठों पर चुंबन करते हुए देखा गया। दीपिका अब बॉलीवुड एक्‍टर रणवीर सिंह से शादी कर चुकी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।