लाइव टीवी

IPL 2021: राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स में किसका पलड़ा भारी? दोनों के बीच ऐसे हैं आंकड़ें

Updated Apr 12, 2021 | 12:01 IST

Rajasthan Royals vs Punjab Kings, IPL 2021, Head to Head stats: आईपीएल 2021 में आज (सोमवार) राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स आमने-सामने होंगे। जानिए दोनों टीमों का अब तक कैसा रहा रिकॉर्ड।

Loading ...
संजू सैमसन और केएल राहुल
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का चौथा मुकाबला - राजस्‍थान रॉयल्‍स बनाम पंजाब किंग्‍स
  • राजस्‍थान और पंजाब में किसका पलड़ा है भारी?
  • संजू सैमसन और केएल राहुल के बीच होगी श्रेष्‍ठता की जंग

मुंबई: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल के पहले सीजन में खिताब जीता था। हालांकि, इसके बाद दोबारा वो यह सफलता दोहरा नहीं सके। पिछले दो सीजन में तो वह प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई भी नहीं कर पाई। इससे पहले 2018 में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने वापसी की थी और उसे एलिमिनेटर मुकाबले में शिकस्‍त मिली थी। वहीं पंजाब किंग्‍स को अपने पिछले प्रदर्शन में सुधार की उम्‍मीद होगी। पिछले साल पंजाब की शुरूआत बेहद खराब रही, लेकिन बाद में उसने जोरदार वापसी की थी।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में अब तक राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच कुल 21 मुकाबले हुए हैं। इनमें से 12 मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स ने जीते और 9 में पंजाब किंग्‍स ने जीत दर्ज की। इन दोनों टीमों का आईपीएल के प्‍लेऑफ मुकाबले में कभी आमना-सामना नहीं हुआ।

टॉप परफॉर्मर्स

दोनों टीमों के बीच मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन (406) ने सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं। इसके बाद केएल राहुल (350), जोस बटलर (251) और क्रिस गेल (217) का नंबर आता है। वहीं गेंदबाजों में जोफ्रा आर्चर 7 विकेट के साथ टॉप पर हैं। इसके बाद एंड्रयू टाई (6) और बेन स्‍टोक्‍स (6) संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

पिछले साल के नतीजे

आईपीएल 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच कुल दो मुकाबले हुए और दोनों में ही रॉयल्‍स के रणबांकुरों ने बाजी मारी। राहुल तेवतिया की जादूई पारी की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने सीजन के पहले मैच में पंजाब किंग्‍स को मात देते हुए 224 रन का लक्ष्‍य हासिल किया था। इसके बाद दूसरे मैच में क्रिस गेल (99) की पारी की बदौलत 186 रन बनाए। रॉयल्‍स ने केवल 17.3 ओवर में लक्ष्‍य हासिल किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।