लाइव टीवी

इंजीनियर साहब ने ATM में छेड़छाड़ करके उड़ा दिए लाखों रुपये, खरीद डाला फ्लैट और सोना

Updated Nov 09, 2020 | 17:49 IST

Pune ATM: पुणे में एटीएम से पैसे चुराने के आरोप में गिरफ्तार किए गए दो इंजीनियरों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वो अधिकांश पैसा फ्लैट खरीदने और गहने में लगा दिया है।

Loading ...
पूछताछ के आधार पर, पुलिस ने बाद में उनके छह साथियों को गिरफ्तार किया

एटीएम से पैसे चुराने के आरोप में पुणे में गिरफ्तार किए गए दो इंजीनियरों ने चोरी की गई नकदी के एक हिस्से का उपयोग करते हुए म्हाडा के फ्लैट और सोने के गहने खरीदे, पुलिस जांच में खुलासा हुआ है।आरोपी मैकेनिकल इंजीनियर किरण भानुदास कोलटे और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर मनज सूर्यवंशी दोनों ही महाराष्ट्र के जलगाँव जिले के दोनों मूल निवासी हैं।

दोनों को अपराध शाखा पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उनके कब्जे से करीब 66 लाख रुपये नकद बरामद हुए। तीन बाइक भी जब्त की गई। उनके पूछताछ के आधार पर, पुलिस ने बाद में उनके छह साथियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में, गिरोह ने विभिन्न एटीएम में छेड़छाड़ करने के बाद लगभग 96 लाख रुपये चुरा लिए।

इंजीनियर कोलटे ने चुराए गए पैसों से एक फ्लैट खरीदा

उन्होंने कहा, 'सूर्यवंशी, जो मास्टरमाइंड है, ने चोरी हुए कैश से 10 लाख रुपये के सोने के गहने खरीदे हैं। उन्होंने एक फाइनेंस फर्म की निदगी शाखा के साथ गहने गिरवी रख दिए। क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर शंकर बाबर ने द टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, हमने फर्म से जमा रसीदें और सूर्यवंशी से 50,000 रुपये से अधिक रिकवर किए हैं। वहीं इंजीनियर कोलटे ने चुराए गए पैसों से 12 लाख रुपये का एक फ्लैट खरीदा, निरीक्षक ने कहा कि फ्लैट खरीद की रसीदें बरामद की गई हैं।

इस बीच, उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने शनिवार को अपने गुर्गों के साथ पुणे में एटीएम हैक करने में शामिल एक गैंगस्टर को पकड़ लिया। 30 अक्टूबर को, पुणे पुलिस ने शहर के सिंदबाद क्षेत्र से कुछ एटीएम हैकर्स को गिरफ्तार किया था। हालांकि, उनके मास्टरमाइंड मुकेश भागने में सफल रहा। वह कानपुर भाग गया। मुकेश की गिरफ्तारी के बाद, यूपी एसटीएफ ने उसे एक अदालत में पेश किया, जिसने उसे पुणे पुलिस को तीन दिन के ट्रांजिट रिमांड पर हिरासत में ले लिया।