लाइव टीवी

Maharashtra crime: नासिक में महिला को जिंदा जलाया, एक पखवाड़े के भीतर तीसरी ऐसी घटना

Updated Feb 15, 2020 | 23:37 IST

महाराष्‍ट्र के नासिक जिले में एक महिला को जिंदा जला दिया गया है। यह राज्‍य में एक पखवाड़े के भीतर हुई ऐसी तीसरी घटना है, जिसमें महिलाओं को इस तरह निशाना बनाया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
नासिक में एक महिला को जिंदा जला दिया गया (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

मुंबई : महाराष्‍ट्र के नासिक जिले में एक महिला को कुछ अज्ञात लोगों ने आग के हवाले कर दिया। राज्‍य में पिछले एक पखवाड़े में यह इस तरह की तीसरी घटना है। इससे पहले पहले औरंगाबाद और वर्धा में दो महिलाओं को जिंदा जला दिया गया, जिससे उनकी मौत हो गई। अब राज्‍य के नासिक जिले से भी ऐसी ही घटना सामने आई है, जहां 35 साल की एक महिला को जला दिया गया।

बस स्‍टैंड पर दिया वारदात को अंजाम
पुलिस के अनुसार, महिला नासिक जिले के लासलगांव बस स्‍टैंड की है, जहां तीन अज्ञात लोगों ने महिला के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया। घटना शाम करीब 5 बजे की है। महिला के पति की मौत कुछ समय पहले हो गई थी। इस घटना में वह तकरीबन 50 फीसदी तक झुलस गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए।

राहगीरों और घटनास्‍थल पर मौजूद लोगों ने महिला को अस्‍पताल पहुंचाया और पुलिस को घटना के बारे में सूच‍ित किया। फिलहाल महिला के साथ हुई इस घातक वारदत के पीछे मकसद क्‍या है, इसका ठीक-ठीक पता नहीं चल पाया है। पुलिस पीड़‍िता से बयान दर्ज कराने का इंतजार कर रही है, ताकि आरोप‍ियों के बारे में पता लगाया जा सके और उन तक पहुंचा जा सके।

वर्धा में टीचर को जलाया
इससे पहले वर्धा जिले से ऐसी ही वारदात सामने आई थी, जहां 25 साल की एक टीचर को उसका पीछा करने वाले शख्‍स ने जिंदा जला दिया था। वह एक कॉलेज में पढ़ाती थीं। पुलिस ने इस सिलसिले में 27 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है। दोनों एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन टीचर ने युवक के शादी के प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया था, जो पहले से ही शादीशुदा था। वह युवती की शादी कहीं और तय हो जाने से भी नाराज था।

औरंगाबाद में भी हुई ऐसी ही घटना
वहीं, औरंगाबाद के अंधारी गांव में भी करीब 50 साल की एक महिला को एक व्‍यक्ति ने जिंदा जला दिया था। महिला अपनी दो बेटियों के साथ घर में रहती थी। 2 फरवरी को पूर्वाह्नन 11 बजे के आसपास गांव के ही एक शख्‍स ने जबरन उसके घर में घुसने की कोशिश की। महिला ने जब उसे रोका तो वह जबरन उसके घर में घुस गया और वहां रखा केरोसिन डालकर उसे जला दिया।

बाद में वह बाहर से दरवाजा बंद कर भाग गया। महिला की चीख-पुकार सुनकर कुछ रिश्तेदार दौड़े-दौड़े पहुंचे और उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया। लगभग 95 प्रतिशत तक झुलस चुकी महिला ने बाद में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।